ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद के गुनहगार

बंद का गाज़ियाबाद में अब तक मिलाजुला असर, कई जगह बंद कराई जबरन दुकानें

दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद का असर मिलाजुला है। कांग्रेस, रालोद, सपा कार्यकर्ताओं ने सुबह बाजारों में घूमकर दुकानें बंद कराई। वहीं, कलेक्ट्रेट सहित सभी मुख्य बाजारों में पुलिस बल तैनात … Continue reading “बंद का गाज़ियाबाद में अब तक मिलाजुला असर, कई जगह बंद कराई जबरन दुकानें”


हिंडन जल प्रदूषण मामले में एनजीटी ने बनाई समिति, इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज होंगे अध्यक्ष

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हिंडन, कृष्णा और काली नदियों में प्रदूषण के मामले में राष्ट्रीय हरित अभिकरण (एनजीटी) ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत जज जस्टिस एसयू खान की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी … Continue reading “हिंडन जल प्रदूषण मामले में एनजीटी ने बनाई समिति, इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज होंगे अध्यक्ष”


यूपी में वोटर लिस्ट से गायब 52 लाख नाम, 2.23 लाख वोटर गायब हैं अकेले गाज़ियाबाद में

असम में एनआरसी से 40 लाख लोगों के नाम हटाये जाने के बाद सड़क से लेकर संसद तक हँगामा हो रहा है। लेकिन, क्या आपको मालूम है कि उत्तर प्रदेश में पहले बसपा और फिर सपा के शासनकाल में कथित … Continue reading “यूपी में वोटर लिस्ट से गायब 52 लाख नाम, 2.23 लाख वोटर गायब हैं अकेले गाज़ियाबाद में”


नगर निगम के भाई-भतीजा वाद से हजारों महिलाओं की सुरक्षा दांव पर

गांवों और शहरों में लगने वाली स्ट्रीट लाइटों का एक उद्देश्य आते-जाते राहगीरों की मदद करना तो होता ही है, मगर इनका एक प्रमुख उद्देश्य होता है राहगीरों की चोर-लुटेरों और झपटमारों से सुरक्षा करना। जरा सोचिए आपके परिवार की … Continue reading “नगर निगम के भाई-भतीजा वाद से हजारों महिलाओं की सुरक्षा दांव पर”


पूर्व सहायक निदेशक कारख़ाना एसएम खालिद पर लगा ₹25 हजार जुर्माना, सूचना आयोग के आदेश पर हुई कार्यवाही

राज्य सूचना आयोग ने गाज़ियाबाद में तैनात तत्कालीन सहायक निदेशक (कारख़ाना) एसएम खालिद पर 25 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया है। खालिद पर यह कार्यवाही समय पर जानकारी न देने के आने के कारण हुई है। दरअसल सत्येन्द्र सिंह ने … Continue reading “पूर्व सहायक निदेशक कारख़ाना एसएम खालिद पर लगा ₹25 हजार जुर्माना, सूचना आयोग के आदेश पर हुई कार्यवाही”


और कितना अपमानित करोगे राष्ट्रध्वज को

गाज़ियाबाद के बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में आज सुबह एक बार फिर से फटा हुआ झण्डा लहरा रहा था। हालांकि सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद निगम ने झण्डा बदलवा दिया मगर, … Continue reading “और कितना अपमानित करोगे राष्ट्रध्वज को”


गाज़ियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बैटरी चोरों का बड़ा गिरोह, हर महीने चुराते थे ₹2 करोड़ की बैटरियाँ

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद पुलिस ने मोबाइल टावरों से बैटरी चुराने वाले चोरों के एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए चोर हर महीने जियो के मोबाइल टावरों से करीब दो करोड़ रुपए की बैटरी चुराते … Continue reading “गाज़ियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बैटरी चोरों का बड़ा गिरोह, हर महीने चुराते थे ₹2 करोड़ की बैटरियाँ”


ट्रैफिक पुलिस के सिपाही को मिली फर्ज़ निभाने की सजा, गलत दिशा में गाड़ी चला रहे सीओ सदर को रोका तो हुआ सस्पेंड

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद में यातायात को बेहतर बनाने के लिए शुरू हुई ई-चालान व्यवस्था अभी ठीक से लागू भी नहीं हो पाई थी कि पुलिस के एक बड़े अधिकारी को विपरीत दिशा में गाड़ी चलाने के आरोप में एक कर्तव्यनिष्ठ … Continue reading “ट्रैफिक पुलिस के सिपाही को मिली फर्ज़ निभाने की सजा, गलत दिशा में गाड़ी चला रहे सीओ सदर को रोका तो हुआ सस्पेंड”


गोरा बच्चा बना भिखारिन की मुसीबत, बच्चा चोर समझ पब्लिक ने की पिटाई

गाज़ियाबाद | जहां एक ओर संचार क्रांति ने समाज को जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है वहीं दूसरी ओर व्हाट्स एप और सोशल मीडिया पर उड़ती अफवाहों की वजह से आमजन के सोचने समझने की शक्ति में भी काफी … Continue reading “गोरा बच्चा बना भिखारिन की मुसीबत, बच्चा चोर समझ पब्लिक ने की पिटाई”


वृद्ध और दिव्यांगों के लिए हिमालय की चढ़ाई से कम नहीं बैंकों तक पहुँचना

गाज़ियाबाद | सार्वजनिक भवनों में दिव्यांग और वृद्ध जनों को होने वाली कठिनाइयों के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकारों ने अनेक दिशा निर्देश जारी किए है। मगर, अन्य सरकारी आदेशों की तरह ही इन दिशा निर्देशों का अनुपालन भी सरकारी … Continue reading “वृद्ध और दिव्यांगों के लिए हिमालय की चढ़ाई से कम नहीं बैंकों तक पहुँचना”


नगर निगम के नाम पर करते थे अवैध वसूली, फर्जी ऑटो स्टेंड चलाने वाले 12 पकड़े गाज़ियाबाद पुलिस ने

गाज़ियाबाद | एसएसपी वैभव कृष्ण की गाज़ियाबाद में तैनाती के बाद लोगों में उम्मीद बढ़ी हैं कि बेशक अब जाकर ही सही, मगर शहर की कानून व्यवस्था बेहतर होगी। आप को यह जान कर आश्चर्य होगा कि गाज़ियाबाद में अनेकों … Continue reading “नगर निगम के नाम पर करते थे अवैध वसूली, फर्जी ऑटो स्टेंड चलाने वाले 12 पकड़े गाज़ियाबाद पुलिस ने”


बिना जनसहयोग के ट्रैफिक जाम से मुक्ति संभव नहीं – एसएसपी वैभव कृष्ण

गाज़ियाबाद | कहीं चल रहे निर्माण के कारण तो कहीं जीडीए की खराब रोड इंजीन्यरिंग की वजह से गाज़ियाबाद की सड़कों पर हमेशा जाम लगा रहता है। इसके अलावा सड़कों पर जाम और बढ़ती दुर्घटनाओं का एक सबसे बड़ा कारण … Continue reading “बिना जनसहयोग के ट्रैफिक जाम से मुक्ति संभव नहीं – एसएसपी वैभव कृष्ण”


निगम का बस चले तो फ़्लाइओवर पर भी बना दें “सार्वजनिक शौचालय”

गाज़ियाबाद | काफी समय पहले की बात है उस समय देश में इन्दिरा गांधी का राज था। हरित मिशन के तहत वर्ल्ड बैंक ने राजस्थान सरकार को रेगिस्तानी वातावरण के अनुकूल कीकर आदि के पेड़ लगाने के लिए बीज और … Continue reading “निगम का बस चले तो फ़्लाइओवर पर भी बना दें “सार्वजनिक शौचालय””


जिलाधिकारी को बिजली चोरी रोकने में महारत हासिल, फिर भी गाज़ियाबाद है तीसरे नंबर पर

गाज़ियाबाद | बहुत कम लोगों को मालूम है कि गाज़ियाबाद कि जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी को बिजली की चोरी रोकने में महारत हासिल है। कानपुर विद्युत वितरण कंपनी (केस्को) के एमडी के रूप में रितु माहेश्वरी ने अपनी कार्यकुशलता का लोहा … Continue reading “जिलाधिकारी को बिजली चोरी रोकने में महारत हासिल, फिर भी गाज़ियाबाद है तीसरे नंबर पर”


हमारा गाज़ियाबाद – जहां अतिक्रमण हटता भी है तो सिर्फ चंद घंटों के लिए

गाज़ियाबाद | भारत के अन्य महानगरों की तरह ही गाजियाबाद में भी अतिक्रमण एक गंभीर समस्या बन चुका है। लेकिन विभागीय भ्रष्टाचार, भू-माफिया, नेताओं का वोट बैंक से प्यार, जनता का धार्मिक उन्माद, लोगों का गांवों से शहरों की ओर … Continue reading “हमारा गाज़ियाबाद – जहां अतिक्रमण हटता भी है तो सिर्फ चंद घंटों के लिए”