ताज़ा खबर :
prev next

धार्मिक

नन बलात्कार मामले में केरल पुलिस नहीं है निष्पक्ष – महिला आयोग

राष्ट्रीय महिला आयोग ने केरल की एक नन के साथ कथित बलात्कार के मामले में सोमवार को राज्य पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए और कहा कि पुलिस ‘राजनीतिक दबाव’ में काम कर रही है। महिला आयोग की अध्यक्ष … Continue reading “नन बलात्कार मामले में केरल पुलिस नहीं है निष्पक्ष – महिला आयोग”


गुरुग्राम में हिन्दू पंचायत का फैसला – मुसलमानों को किराए पर नहीं देंगे घर और दुकानें

हरियाणा के गुरुग्राम की शीतला कॉलोनी में एक घर में बनी कथित मस्जिद को लेकर शुरू हुआ विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। इस मस्जिद को नगर निगम ने 12 सितंबर को सील कर दिया था। इस सील को … Continue reading “गुरुग्राम में हिन्दू पंचायत का फैसला – मुसलमानों को किराए पर नहीं देंगे घर और दुकानें”


गाज़ियाबाद : गणपति को लगाया 5100 किलो लड्डू का भोग

बृहस्पतिवार को सिद्ध पीठ श्रीदूधेश्वरनाथ मंदिर में गणेश चतुर्थी के मौके महाराष्ट्र की तर्ज पर विशेष पूजन के साथ भगवान गणपति की स्थापना की गयी। स्थापना सुबह 11.30 बजे की गयी। जिसमें भगवान गणेश को 5100 किलो के एक लड्डू … Continue reading “गाज़ियाबाद : गणपति को लगाया 5100 किलो लड्डू का भोग”


यहाँ 70 किलो सोने के गहनों से सजे हैं गणपती बप्पा, सुरक्षा में लगे हैं ड्रोन कैमरे

गणेश चतुर्थी के अवसर पर लोगों ने विघ्नहर्ता के स्वागत में मोदक-फूलों से लेकर सोना-चांदी तक लगा दिया है। मुंबई के सायन में बना पंडाल इसी वजह से आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। दरअसल, यहां बप्पा की मूर्ति को … Continue reading “यहाँ 70 किलो सोने के गहनों से सजे हैं गणपती बप्पा, सुरक्षा में लगे हैं ड्रोन कैमरे”


मिलिए मुजफ्फरनगर के रामवीर कश्यप से, पिछले 25 सालों से कर रहे हैं मस्जिद की देखभाल

उत्तर-प्रदेश के मुज़फ्फरनगर के नन्हेड़ा गाँव में पिछले 25 सालों से एक मिस्त्री (मकान बनाने वाला) लगभग 120 साल पुरानी मस्जिद का रख-रखाव कर रहा है। 59 वर्षीय रामवीर कश्यप के लिए यह उनका ‘धार्मिक’ कर्तव्य है। इस गाँव जाट … Continue reading “मिलिए मुजफ्फरनगर के रामवीर कश्यप से, पिछले 25 सालों से कर रहे हैं मस्जिद की देखभाल”


श्रीराम कथा से पहले निकाली कलश यात्रा

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से (आज) सोमवार 10 सितंबर से श्रीराम कथा का आयोजन किया जाएगा। राम कथा से पूर्व रविवार को कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। कलश यात्रा पटेलनगर सेकंड … Continue reading “श्रीराम कथा से पहले निकाली कलश यात्रा”


कुछ लोग कर रहे हैं हिन्दू शब्द को अछूत और असहनीय बनाने की कोशिश – वेंकैया नायडू

शिकागो में विश्व हिन्दू कांग्रेस को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ लोग हिंदू शब्द को ‘अछूत’ और ‘असहनीय’ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने हिंदू धर्म के सच्चे मूल्यों के संरक्षण की जरूरत … Continue reading “कुछ लोग कर रहे हैं हिन्दू शब्द को अछूत और असहनीय बनाने की कोशिश – वेंकैया नायडू”


खुद को भगवान बताने वाले नब्बे बाबा पकड़े गए नाबालिग लड़की से छेड़ छाड़ में

खुद को भगवान बताने वाले बाबा को कथित तौर से 15 साल की एक लड़की से छेड़छाड़ करने में गिरफ्तार कर गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, घटना दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके की है। आरोप है कि … Continue reading “खुद को भगवान बताने वाले नब्बे बाबा पकड़े गए नाबालिग लड़की से छेड़ छाड़ में”


भूकंप के तीन साल बाद खुले नेपाल में इस कृष्ण मंदिर के कपाट, हजारों ने किए दर्शन

नेपाल में 2015 में भीषण भूकंप के तीन साल बाद पहली बार भगवान कृष्ण के प्रसिद्ध मंदिर को रविवार को लोगों के लिए फिर से खोल दिया गया। यह मंदिर भारतीय शिखर शैली में निर्मित है। नेपाल में 25 अप्रैल … Continue reading “भूकंप के तीन साल बाद खुले नेपाल में इस कृष्ण मंदिर के कपाट, हजारों ने किए दर्शन”


जैन मुनि तरुण सागर महाराज का 51 वर्ष की आयु में निधन, पिछले कुछ दिनों से थे बीमार

जैन मुनि और राष्ट्र संत तरुण सागर महाराज का आज सुबह दिल्ली में निधन हो गया है। तरुण सागर 51 वर्ष के थे और कई दिनों से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। तरुण सागर अपने अनुयायियों के साथ दिल्ली … Continue reading “जैन मुनि तरुण सागर महाराज का 51 वर्ष की आयु में निधन, पिछले कुछ दिनों से थे बीमार”


समान नागरिक संहिता की फिलहाल जरूरत नहीं – विधि आयोग

विधि आयोग के चेयरमैन बीएस चौहान का कहना है कि समान नागरिक संहिता (UCC) एक बहुत विस्तृत विषय है। इसे पूरा तैयार करने में समय लगेगा। यूसीसी पर अध्ययन जारी है…देश के 26% भूभाग में संसद का बनाया कानून लागू … Continue reading “समान नागरिक संहिता की फिलहाल जरूरत नहीं – विधि आयोग”


जैन मुनि तरुण सागर की हालत गंभीर, गुरु की आज्ञा से लिया दिल्ली में लिया संथारा

प्रसिद्ध जैन मुनि तरुण सागर महाराज की हालत गंभीर बनी हुई है। मैक्स अस्पताल की ओर से कहा गया है कि उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। डॉक्टरों के हवाले से कहा जा रहा है कि 20 … Continue reading “जैन मुनि तरुण सागर की हालत गंभीर, गुरु की आज्ञा से लिया दिल्ली में लिया संथारा”


इंस्पेक्टर को बांधी राखी तो देवबंदी उलेमाओं ने जारी किया फतवा, कहा गैरमर्द को छूना है हराम

रक्षाबंधन के मौके पर यूपी पुलिस के एक इंस्पेक्टर को राखी बांधने वाली मुस्लिम महिला नई मुश्किलों में घिर गई हैं। उस महिला के खिलाफ देवबंद के उलेमाओं ने फरमान जारी कर दिया है। देवबंद का कहना है कि इस्लाम … Continue reading “इंस्पेक्टर को बांधी राखी तो देवबंदी उलेमाओं ने जारी किया फतवा, कहा गैरमर्द को छूना है हराम”


शाबाश इंडिया – केरल में बाढ़ में डूबी मस्जिद तो मंदिर ने खोले ईद की नमाज़ के लिए दरवाजे

केरल बाढ़ से उपजी भीषण तबाही से जूझ रहा है, लेकिन साथ ही कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जो धार्मिक मेलजोल और सद्भाव के लिहाज से एक मिसाल है। केरल के त्रिशूर जिले की एक मस्जिद में … Continue reading “शाबाश इंडिया – केरल में बाढ़ में डूबी मस्जिद तो मंदिर ने खोले ईद की नमाज़ के लिए दरवाजे”


ईसाई से हिन्दू बनी महिला को मिलेगा आरक्षण का लाभ, हाईकोर्ट ने लगाई मुहर

तमिलनाडु में एक ईसाई महिला के फिर से हिंदू धर्म स्वीकारने पर अपनी स्वीकृति दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा हिंदू धर्म में वापसी के लिए आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम को भी सही … Continue reading “ईसाई से हिन्दू बनी महिला को मिलेगा आरक्षण का लाभ, हाईकोर्ट ने लगाई मुहर”