ताज़ा खबर :
prev next

शिक्षा

प्रबंधक ने स्कूल खोलने से किया मना, अभिभावकों ने पार्क को बनाया स्कूल

गाज़ियाबाद के विजय नगर में स्थित चिल्ड्रेन डमी स्कूल के प्रबंधक ने स्कूल खोलने से मना कर दिया है। जिस वजह से अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल के पास स्थित पार्क में पढ़ाना शुरू कर दिया। पार्क में पढ़ने वाले … Continue reading “प्रबंधक ने स्कूल खोलने से किया मना, अभिभावकों ने पार्क को बनाया स्कूल”


छात्र संघ चुनाव मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी और केंद्र को हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव में प्राइवेट ईवीएम मशीन को लेकर उठा विवाद रुकता हुआ नजर नहीं आ रहा है। अब यह मामला कोर्ट में पहुंच गया है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले में केंद्र सरकार, दिल्ली यूनिवर्सिटी … Continue reading “छात्र संघ चुनाव मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी और केंद्र को हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस”


डीपीएस गाज़ियाबाद में स्पिक मैके विरासत आयोजित

शनिवार 14 सितम्बर को डीपीएस गाज़ियाबाद में स्पिक मैके विरासत-2018 का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अध्यापिका संगीता राय मुखर्जी, स्पिक मैके काॅर्डिनेटर आभा बंसल, ओडिसी नृत्यांगना कविता दिबेदी, साथी कलाकार सुरेश कुमार सेठी, धीरज कुमार, प्रशांत कुमार … Continue reading “डीपीएस गाज़ियाबाद में स्पिक मैके विरासत आयोजित”


डीपीएस राजनगर में हिंदी सप्ताह का समापन

शनिवार 15 सितंबर को दिल्ली पब्लिक स्कूल राजनगर गाज़ियाबाद में हिंदी दिवस एवं हिंदी सप्ताह का समापन समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर स्क्वाड्रन लीडर गीतांजली शर्मा मौजूद रहीं। इस मौके पर विद्यालय … Continue reading “डीपीएस राजनगर में हिंदी सप्ताह का समापन”


गाज़ियाबाद : निजी स्कूल प्रबंधन पर बच्चों को प्रताड़ित करने का आरोप

गाज़ियाबाद के विजयनगर स्थित एक निजी स्कूल में फीस जमा नहीं करने पर बच्चों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों ने विजयनगर थाने में तहरीर दी गई है। तहरीर में 37 अभिभावकों की ओर से स्कूल प्रबंधन और … Continue reading “गाज़ियाबाद : निजी स्कूल प्रबंधन पर बच्चों को प्रताड़ित करने का आरोप”


आईपीईएम कॉलेज में हिंदी दिवस पर प्रश्न उत्तर प्रतियोगिता

गाज़ियाबाद एनएच-24 स्थित आईपीईएम कॉलेज में शुक्रवार 14 सितंबर को हिन्दी दिवस समरोह का भव्य आयोजन किया गया। समारोह का प्रारम्भ संस्थान के मुख्य निदेशक कर्नल एएस मल्होत्रा, डीन एकाडमिक्स डाॅ सुगन्धा गोयल, एवं सभी विभाग के विभागाध्यक्ष द्वारा किया … Continue reading “आईपीईएम कॉलेज में हिंदी दिवस पर प्रश्न उत्तर प्रतियोगिता”


“हिंदी दिवस” पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

शुक्रवार 14 सितम्बर को माडर्न काॅलेज आॅफ प्रोफेशनल स्ट्डीज मोहन नगर, गाज़ियाबाद में “हिंदी दिवस” के मौके पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय के सचिव विनीत गोयल व प्राचार्या द्वारा किया गया। इस … Continue reading ““हिंदी दिवस” पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित”


मातृभाषा का प्रयोग करने का लिया संकल्प

शुक्रवार 14 सितंबर को गाज़ियाबाद वकील कॉलोनी स्थित सीएसएचपी पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस के पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्लास एक से लेकर 8वीं तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर छात्रों ने हिंदी … Continue reading “मातृभाषा का प्रयोग करने का लिया संकल्प”


साइबर हमला – हैकरों ने बनाई यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की डुप्लीकेट वैबसाइट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड वैबसाइट से मिलते जुलते नामों का इस्तेमाल कर साइबर हैकर करोड़ों छात्र, शिक्षकों को गुमराह कर रहे हैं। जालसाजों ने यूपी बोर्ड के नाम पर एक दूसरी वेबसाइट शुरू कर दी हैं। … Continue reading “साइबर हमला – हैकरों ने बनाई यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की डुप्लीकेट वैबसाइट”


गाज़ियाबाद : बैक पेपर की स्थगित परीक्षा 13 अक्तूबर को

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से सम्बंधित कॉलेजों में मंगलवार को स्थगित बैक पेपर की परीक्षा 13 अक्तूबर को होगी। इसके लिए विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों एवं केंद्रों सूचना दे दी है। विश्वविद्यालय में 11 सितंबर से 12 अक्तूबर तक दो … Continue reading “गाज़ियाबाद : बैक पेपर की स्थगित परीक्षा 13 अक्तूबर को”


डीपीएस-एचआरआईटी में विद्यार्थी परिषद चुनाव संपन्न

डीपीएस-एचआरआईटी कैंपस गाज़ियाबाद में मंगलवार 11 सितंबर को विद्यार्थी परिषद के चुनाव वर्ष 2018-19 के लिए संपन्न कराए गए। विद्यालय परिसर में छात्रों ने चुनाव प्रचार किया और अच्छा कार्य करने के लिए वादे भी किए। उम्मीदवारों ने प्रचार हेतु … Continue reading “डीपीएस-एचआरआईटी में विद्यार्थी परिषद चुनाव संपन्न”


आईपीईएम में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

एनएच-24 स्थित आईपीईएम गाज़ियाबाद के शिक्षण प्रशिक्षण विभाग में मंगलवार 11 सितंबर को गाजियाबाद तथा एनसीआर के विभिन्न स्कूलों के कक्षा बारहवीं के छात्र-छात्राओं के लिए विचार-विस्तार नामक वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में गाजियाबाद तथा एनसीआर के … Continue reading “आईपीईएम में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन”


अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लागू हुआ ड्रेस कोड – छात्रों को पहननी होगी शेरवानी

हमेशा विवादों में रहने वाले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) इन दिनों एक नई वजह से फिर से विवाद में पड़ गया है। विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने फ्रेशर्स के लिए ‘क्‍या करें, क्‍या न करें’ की सूची जारी की है। इसमें यूनिवर्सिटी … Continue reading “अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लागू हुआ ड्रेस कोड – छात्रों को पहननी होगी शेरवानी”


2019 में 7 फरवरी से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएँ

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। हमने मिलकर फैसला लिया है कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा एकसाथ 7 फरवरी से शुरू हो जाएगी और 16 … Continue reading “2019 में 7 फरवरी से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएँ”


डीपीएस राजनगर में काव्य और नृत्य से शुरू हुआ ‘हिंदी सप्ताह’

सोमवार दस सितंबर को ‘दिल्ली पब्लिक स्कूल राजनगर’ गाज़ियाबाद में ‘हिंदी सप्ताह’ का आरंभ बहुत ही हर्षोल्लास से किया गया। ‘हिंदी सप्ताह’ के प्रथम दिवस का शुभारम्भ कक्षा 8 की प्रार्थना सभा के साथ हुआ। इस मौके पर प्रधानाचार्या रंजन … Continue reading “डीपीएस राजनगर में काव्य और नृत्य से शुरू हुआ ‘हिंदी सप्ताह’”