ताज़ा खबर :
prev next

Month: March 2018

खुशियाँ बदली मातम में, सड़क हादसे में मासूम समेत दो की मौत

गाज़ियाबाद। मुरादनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत काकड़ा पुल के पास आज दोपहर एक भयंकर हादसे में एक परिवार की शादी की खुशियाँ मातम में बदल गईं। यहाँ एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार पेड़ से टकराकर खाई में गिर गई जिसमे सभी … Continue reading “खुशियाँ बदली मातम में, सड़क हादसे में मासूम समेत दो की मौत”


भारत ने डोकलाम में हुए टकराव के बाद चीन की तिब्बत सीमा पर बढ़ाई सैनिकों की तैनाती

नई दिल्ली। भारत ने डोकलाम में हुए टकराव के बाद चीन के तिब्बती क्षेत्र की सीमाओं पर अरूणाचल सेक्टर के दिबांग, दाऊ देलाई और लोहित घाटियों में और सैनिकों को तैनात किया है और वहां के पर्वतीय क्षेत्रों में गश्त बढ़ा … Continue reading “भारत ने डोकलाम में हुए टकराव के बाद चीन की तिब्बत सीमा पर बढ़ाई सैनिकों की तैनाती”


सत्तू के इन अनमोल फायदे जानकर आप भी करना चाहेंगे अपनी डाइट में शामिल

नई दिल्ली। सत्तू अपने आप में एक समपूर्ण आहार माना जाता है। इसके कई गुणों के कारण गर्मी के दिनों में सत्तू का सेवन कई स्थानों पर किया जाता है। सत्तू को लोग कई तरह से खाते हैं। कोई इसका … Continue reading “सत्तू के इन अनमोल फायदे जानकर आप भी करना चाहेंगे अपनी डाइट में शामिल”


CBSE पेपर लीक के मामले में 3 गिरफ्तार, 9 नाबालिग हिरासत में

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) पेपर लीक मामले में गिरफ्तारियों का दौर शुरू हो गया है। पेपर लीक के तार झारखंड और पटना से पहले ही जुड़ चुके थे। अब झारखंड पुलिस ने शनिवार को 3 लोगों को … Continue reading “CBSE पेपर लीक के मामले में 3 गिरफ्तार, 9 नाबालिग हिरासत में”


केवल भारत ही नहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हैं हनुमान जी के भक्त

नई दिल्ली। भारत में श्रीराम भक्त हनुमान जी के भक्तों की काफी तादाद है, लेकिन विदेश में भी बजरंगबली के भक्तों की कमी नहीं है। हनुमान के भक्तों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हैं। वह हमेशा … Continue reading “केवल भारत ही नहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हैं हनुमान जी के भक्त”


कांस्टेबल प्रदीप बालियान की ईमानदारी, लौटाया सोनू का खोया हुआ पर्स

गाज़ियाबाद। अक्सर खाकी वर्दी पर लोग सवाल उठाते रहते हैं क्योंकि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है जब एक पुलिसकर्मी ड्यूटी से हटकर कुछ ऐसा कर जाता है जो लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ जाए। एक … Continue reading “कांस्टेबल प्रदीप बालियान की ईमानदारी, लौटाया सोनू का खोया हुआ पर्स”


अवैध गांजा तस्करी व छेड़छाड़ के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत थाना विजयनगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शनिवार को मिलेट्री कैंटीन के गेट के पास माधोपुर जाने वाली सड़क पर चेकिंग के दौरान पुलिस … Continue reading “अवैध गांजा तस्करी व छेड़छाड़ के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार”


कल से दिल्ली में मिलेगा BS-VI पेट्रोल व डीजल, जानिये क्या है कारण

नई दिल्ली। दिल्ली में 1 अप्रैल से यूरो 6 (BS-VI) डीजल और पेट्रोल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। BS-VI मानक वाले पेट्रोल और डीजल से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर कम होने में मदद मिलेगी। इस बारे में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन … Continue reading “कल से दिल्ली में मिलेगा BS-VI पेट्रोल व डीजल, जानिये क्या है कारण”


भारतीय भोजनालय ने एशिया के सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट का पुरस्कार किया अपने नाम

नई दिल्ली। थाईलैंड के एक लोकप्रिय भारतीय व्यंजनों के रेस्टोरेंट ने लगातार चौथे साल एशिया के सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट का पुरस्कार जीतकर इतिहास रच दिया है। बैंकाक में गगन आनंद द्वारा संचालित “गगन रेस्तरां” ने चीन के मकाउ शहर के विन्न … Continue reading “भारतीय भोजनालय ने एशिया के सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट का पुरस्कार किया अपने नाम”


ईमानदारी की मिसाल- सफाईकर्मी ने लौटा दिए कचरे में पड़े मिले 1 लाख रुपये

तेलंगाना। आज जहाँ भ्रष्टाचार और बेईमानी ने अपने पाँव पसर रखे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने इमानदारी को आज भी जिंदा रखा हुआ है। लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग हैं, जिनकी वजह से ईमानदारी पर लोगों का भरोसा … Continue reading “ईमानदारी की मिसाल- सफाईकर्मी ने लौटा दिए कचरे में पड़े मिले 1 लाख रुपये”


सावधान! कॉस्मेटिक सर्जरी से आपकी सुंदर दिखने की चाहत हो सकती है खतरनाक

नई दिल्ली। सुंदरता की चाहत सिर्फ महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरुषों में भी बढ़ रही है। लोग अपने चेहरे की बनावट और गोरापन बढ़ाने व अतिरिक्त तिल हटवाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का इस्तेमाल करते हैं। दिल्ली और आसपास के इलाकों में … Continue reading “सावधान! कॉस्मेटिक सर्जरी से आपकी सुंदर दिखने की चाहत हो सकती है खतरनाक”


CBSE पेपर लीक: केवल दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में ही होगा 10वीं के मैथ्स का री-एग्‍जाम

नई द‍िल्‍ली। सीबीएसई द्वारा जारी हुए सर्कुलर के मुताबि‍क 12वीं के अर्थशास्त्र व‍िषय (कोड 030) का री-एग्‍जाम 25 अप्रैल को होगा। 12वीं के  इकोनॉमिक्स का री-एग्‍जाम का पहले से एलॉटेड एग्‍जाम सेंटर पर ही होगा। इतना ही नहीं इसमें पहले … Continue reading “CBSE पेपर लीक: केवल दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में ही होगा 10वीं के मैथ्स का री-एग्‍जाम”


डिवाइडर का निर्माण कर रहे मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, दो की मौत

गाज़ियाबाद। मुरादनगर में रावली रोड के पास स्थित बिजलीघर के सामने शुक्रवार दोपहर एक तेज रफ्तार ट्रक ने हाईवे पर डिवाइडर का निर्माण कर रहे दो मजदूरों को रौंद दिया। इस हादसे में एक महिला समेत दोनों मजदूरों की मौके … Continue reading “डिवाइडर का निर्माण कर रहे मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, दो की मौत”


एक ऐसी लड़की जिसने दिव्यांगों की सेवा को बनाया खुद का सपना

कानपुर। अच्छी शिक्षा और नौकरी हर युवा नागरिक का सपना होता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपाहिजों की मदद करना ही अपना सपना बना लिया। कानपुर नगर में दिव्यागों की … Continue reading “एक ऐसी लड़की जिसने दिव्यांगों की सेवा को बनाया खुद का सपना”


जानिए, कौन है पाकिस्तान को लिवर ट्रांसप्लांट सिखाने वाला भारतीय डॉक्टर?

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच कितनी भी तना-तनी हो, लेकिन फिर भी मानवीय तौर पर दोनों देश एक-दूसरे की मदद करते रहते हैं। ताजा मिसाल भारत के लीवर सर्जन डॉ. सुभाष गुप्ता ने पेश की है। नैशनल टैलेंट स्कॉलर रहे डॉ. … Continue reading “जानिए, कौन है पाकिस्तान को लिवर ट्रांसप्लांट सिखाने वाला भारतीय डॉक्टर?”