ताज़ा खबर :
prev next

Month: June 2018

जानिए एयर कंडीशनर चलाने के बावजूद भी कैसे हो बिजली की बचत

गाज़ियाबाद | दिन-प्रतिदिन बढ़ती गर्मी के चलते जहां एक तरफ एयर कंडीशनर (एसी) का देश में इस्तेमाल बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ इससे निकलने वाली ग्रीनहॉउस गैस के बढ़ने से ग्लोबल वार्मिंग का खतरा अनियंत्रित रूप से बढ़ता ही … Continue reading “जानिए एयर कंडीशनर चलाने के बावजूद भी कैसे हो बिजली की बचत”


गैस लीक होने से रसोई घर में लगी आग, 4 बच्चों सहित माँ ने भागकर बचाई जान

गाज़ियाबाद। अर्थला की नीलमणि कॉलोनी में शनिवार सुबह 11 बजे गैस लीक होने से रसोई में आग लग गई। महिला ने मकान से बच्चों के साथ भागकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची दमकल की एक गाड़ी ने आधे घंटे … Continue reading “गैस लीक होने से रसोई घर में लगी आग, 4 बच्चों सहित माँ ने भागकर बचाई जान”


राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में योग पखवाड़े का समापन

गाज़ियाबाद। 15 जून से मनाए जा रहे योग पखवाड़े का समापन शनिवार को हुआ। इस दौरान नंदग्राम स्थित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में बने योग वेलनेस सेंटर में योग की बारीकियां बताई गईं और हमेशा योग करने की सलाह दी गई। … Continue reading “राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में योग पखवाड़े का समापन”


नगर निगम में सुरक्षा व्यवस्था होगी चौकस

गाज़ियाबाद।  नगर निगम में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी करने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा गार्डों की तैनाती की जायेगी। ताकि सुरक्षा व्यवस्था चौकस हो सके। इसके लिए मेयर ने निगम प्रशासन को निर्देश दिया है कि सिक्योरिटी गार्ड और … Continue reading “नगर निगम में सुरक्षा व्यवस्था होगी चौकस”



सीबीआई की तर्ज पर ट्रेंड होगी यूपी पुलिस, जल्द शुरू होगी ट्रेनिंग : DGP ओपी सिंह

लखनऊ। सीबीआई की तर्ज पर पुलिस की सभी इन्वेस्टीगेशन विंग को ट्रेंड किया जाएगा, जल्द ही ट्रेनिंग शुरू कर दी जाएगी। यह बात शनिवार को मुरादाबाद के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर पुलिस अकैडमी में आयोजित रीयूनियन सेमिनार में प्रदेश के डीजीपी ओपी … Continue reading “सीबीआई की तर्ज पर ट्रेंड होगी यूपी पुलिस, जल्द शुरू होगी ट्रेनिंग : DGP ओपी सिंह”


आयकर विभाग ने शुरू की इंस्टेंट पैन की सुविधा, अब घर बैठे मिलेगा पैन नंबर, – जानिए कैसे

नई दिल्ली | अभी तक पर्मानेंट अकाउंट नंबर (पैन) कार्ड बनवाना एक लंबी प्रक्रिया थी, लेकिन अब आप इसे घर बैठे ही जेनरेट कर सकेंगे। आयकर विभाग ने ऑनलाइन इंस्टैंट पैन (EPAN) की सुविधा लॉन्च कर दी है। इसके लिए … Continue reading “आयकर विभाग ने शुरू की इंस्टेंट पैन की सुविधा, अब घर बैठे मिलेगा पैन नंबर, – जानिए कैसे”


वीडियो वायरल होने के मामले में पार्षद और सपा नेता पुलिस के सामने भिड़े

गाज़ियाबाद। घंटाघर कोतवाली में एक वीडियो वायरल मामले को लेकर सपा नेता और पार्षद दोनों आपस में ही भिड़ गये। धीरे-धीरे विवाद ने बड़ा रुप ले लिया और थाने तक बात पंहुच गई। उधर, पार्षद के कहने पर दोनों लोगों … Continue reading “वीडियो वायरल होने के मामले में पार्षद और सपा नेता पुलिस के सामने भिड़े”


अलीगढ़ की तहसील कोल में तीन लोगों के साथ पकड़ी गई फर्जी SDM

गाज़ियाबाद। प्रदेश में फर्जी आईएएस, आईपीएस के बाद अब फर्जी एसडीएम को पकड़ा गया है। तालानगरी अलीगढ़ में उसके साथ तीन सहयोगियों को भी आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसडीएम कोल जोगेंद्र सिंह ने आज एक फर्जी महिला एसडीएम के … Continue reading “अलीगढ़ की तहसील कोल में तीन लोगों के साथ पकड़ी गई फर्जी SDM”


इंदिरापुरम में मोमोज खाने से 12 लोग बीमार, रेस्टोरेंट सील, 10 अरेस्ट

गाज़ियाबाद। इंदिरापुरम में मोमोज खाने से 12 लोगों के बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, 27 जून की रात वसुंधरा सेक्टर-16 में … Continue reading “इंदिरापुरम में मोमोज खाने से 12 लोग बीमार, रेस्टोरेंट सील, 10 अरेस्ट”


पटना के ‘सुपर-30’ की तर्ज पर भुवनेश्वर में शुरू हुआ ‘जिंदगी’, वंचित वर्ग के छात्रों का बढ़ेगा हौसला

नई दिल्ली। बिहार में सुपर-30 के संस्थापक आनंद से प्रेरित ओडिशा के भुवनेश्वर के रहने वाले अजय बहादुर सिंह ‘सुपर-30’ की तर्ज पर गरीब और वंचित वर्ग के छात्रों को मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में तैयारी कराने में जुटे हैं। इस … Continue reading “पटना के ‘सुपर-30’ की तर्ज पर भुवनेश्वर में शुरू हुआ ‘जिंदगी’, वंचित वर्ग के छात्रों का बढ़ेगा हौसला”


सिग्नल फ्री होगा वसुंधरा चौराहा, लाल बत्ती हटाकर बनेगा यू टर्न

गाज़ियाबाद। वसुंधरा चौराहा को एक महीने के अंदर सिग्नल फ्री कर दिया जाएगा। यहां से लाल बत्ती हटाकर यूटर्न का निर्माण किया जाएगा। यह व्यवस्था फ्लाईओवर निर्माण के चलते होगी। फिलहाल चौराहे पर बिजली के तार व खंभे के शिफ्टिंग … Continue reading “सिग्नल फ्री होगा वसुंधरा चौराहा, लाल बत्ती हटाकर बनेगा यू टर्न”


कांग्रेसियों ने कप्तान से सुरक्षा की लगाई गुहार

गाज़ियाबाद। मुकेश शर्मा के प्रकरण में शनिवार को कांग्रेसी नेता मिले और अपनी सुरक्षा के लिए मदद मांगी। मुकेश शर्मा की सहायता के लिए कप्तान को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस प्रदेश महासचिव बिजेंद्र यादव ने बताया कि वाल्मीकि कुञ्ज निवासी मुकेश … Continue reading “कांग्रेसियों ने कप्तान से सुरक्षा की लगाई गुहार”


माथे पर तिलक लगाने की रस्म लोगों को नरक में भेजती है – इलियास शराफुद्दीन

गाज़ियाबाद | यदि बिना किसी मुद्दे के विवाद खड़ा करना एक कला है तो संभवतः भारतीय मीडिया इस कला में विश्व भर में सबसे पारंगत है। हमारे देश की मीडिया न सिर्फ आधारहीन मुद्दे को विवाद का रूप देने में … Continue reading “माथे पर तिलक लगाने की रस्म लोगों को नरक में भेजती है – इलियास शराफुद्दीन”


दस हजार के इनामी बदमाश सहित तीन गिरफ्तार, एक फरार

गाज़ियाबाद। थाना सिहानी गेट पुलिस ने दस हजार के इनामी बदमाश सहित तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया पुलिस। वहीं गैंग में शामिल एक अन्य आरोपी मौका पाकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक मोटरसाईकिल, जिन्दा … Continue reading “दस हजार के इनामी बदमाश सहित तीन गिरफ्तार, एक फरार”