ताज़ा खबर :
prev next

शहर के क्रिकेट प्रेमियों का इंतज़ार जल्द होगा खत्म – 2020 तक बन जाएगा क्रिकेट स्टेडियम

गाज़ियाबाद | देश को मनोज प्रभाकर और सुरेश रैना जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी और कई रणजी क्रिकेटर देने वाले गाज़ियाबाद के क्रिकेट प्रेमियों को जल्द ही एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है। बहुत संभव है कि अब गाज़ियाबाद में भी आईपीएल के मैच आयोजित किए जाएँ। कौशांबी के एक होटल में सोमवार को हुई उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन पदाधिकारियों की बैठक में तय हुआ है कि स्टेडियम निर्माण के लिए तेजी से काम शुरू कराया जाए। बैठक के बाद यूपीसीए निदेशक एवं आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा कि गाजियाबाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण इस साल शुरू हो जाएगा। क्रिकेट ग्राउंड को लेकर जमीन की अड़चनें करीब-करीब दूर हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि यह स्टेडियम वर्ष 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) गाजियाबाद में प्रदेश का पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने जा रहा है। हालांकि कानपुर का ग्रीन पार्क भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम है, लेकिन वह प्रदेश सरकार द्वारा बनाया गया था।

राजनगर एक्सटेंशन में बनने वाले इस स्टेडियम के लिए यूपीसीए ने जीडीए की सहायता से 33.54 एकड़ जमीन ली है। राजीव शुक्ला ने बताया कि जिस जगह स्टेडियम प्रस्तावित है, वहां से हाईटेंशन लाइन गुजर रही थी, जिसे शिफ्ट कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि स्टेडियम की क्षमता 45 से 50 हजार होगी। वहीं यूपीसीए के वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि स्टेडियम का निर्माण के लिए इस समय हॉगकांग की कंपनी से बातचीत चल रही है, लेकिन अभी यह अंतिम चरण में नहीं है।

राजनगर एक्सटेंशन में 33.54 एकड़ जमीन पर बनने वाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की क्षमता करीब 45 हजार दर्शकों की होगी। बीसीसीआई की ओर से दिसंबर 2015 में स्टेडियम के निर्माण का प्रस्ताव दिया था। उसका लक्ष्य 2020 जून के आखिर तक स्टेडियम का निर्माण पूरा करना है। इस पर 300 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। स्टेडियम में आधुनिक सुविधाएं होगी। स्टेडियम में करीब 2500 वाहनों के लिए पार्किंग प्रस्तावित है। यूपीसीए निदेशक राजीव शुक्ला ने सोमवार को राजनगर एक्सटेंशन में प्रस्तावित क्रिकेट स्टेडियम की जमीन का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जीसीए अध्यक्ष राकेश मिश्रा समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। राजीव शुक्ला ने पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने के साथ ही स्टेडियम निर्माण की दिशा में तेजी से काम करने को कहा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel