ताज़ा खबर :
prev next

आईपीएल 2018 – धोनी की धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई ने हराया सुपर किंग्स को

गाज़ियाबाद | कल रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकिट से हारा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। बड़े टारगेट का पीछा करते हुए सीएसके ने 2 गेंदें शेष रहते 5 विकेट विकेट से जीत दर्ज की। चेन्नई को पहले ही ओवर में शेन वाट्सन के रूप में शुरुआती झटका लगा। वाट्सन 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद आए सुरेश रैना (11), सैम बिलिंग्स (9) और रवींद्र जडेजा (3) भी कुछ खास नहीं कर सके।
इसके बाद अंबाति रायडू और धोनी के बीच 101 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को वापस मैच में ला दिया। रायडू ने 53 गेंदों में 8 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 82 रन बनाए। वहीं धोनी ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन ठोके। चेन्नई की पारी के 19वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने लगातार 3 वाइड गेंद फेंकी, जिसने संभवत: मैच में चेन्नई को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी, जिसकी चौथी गेंद पर धोनी ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। विपक्षी टीम की ओर से युजवेंद्र चहल को 2, जबकि पवन नेगी और उमेश यादव को 1-1 सफलता हाथ लगी।
पहली पारी में बैंगलोर को कप्तान विराट कोहली के रूप में पहला झटका लगा। कोहली 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद क्विंटन डी कॉक और एबी डीविलियर्स के बीच 103 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को संभाला। क्विंटन 37 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। 15वें ओवर में इमरान ताहिर ने एबी डीविलियर्स और कोरे एंडरसन (2) को आउट कर चेन्नई की मैच में वापसी कराई। डीविलियर्स 30 गेंदों में 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पारी के अंतिम ओवर में आरसीबी ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम (11), पवन नेगी (0) और उमेश यादव (0) के रूप में अपने तीन विकेट गंवाए। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर ने 4 गेंदों में 13 रन ठोक कर टीम को 205 तक पहुंचाया। विपक्षी टीम की ओर से शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और ड्वेन ब्रावो को 2-2 सफलता हाथ लगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel