ताज़ा खबर :
prev next

दहेज में दूल्हे ने मांगी कार तो दुल्हन ने किया शादी से इंकार

मेरठ। भले ही दहेज़ के पुजारी अपनी मांगो और नीच हरकतों से बाज नहीं आ रहे हो लेकिन कई युवतियों ने इन दहेज़ लोभियों को मात देने की ठान ली है और इसका विरोध कर रही है। ताजी घटना मेरठ के टीटी नगर थाना क्षेत्र के इहा पैलेस की है जहां पर आई एक बारात को लड़की पक्ष ने बंधक बना लिया। लड़की पक्ष का आरोप है कि दूल्हे ने फेरों से मात्र 10 मिनट पहले कार की मांग की। कार नहीं देने पर दूल्हे ने शादी से इन्कार कर दिया। इसके बाद दुल्हन ने दहेज लोभी दूल्हे से शादी करने से इन्कार कर दिया। अब मामला में दोनों पक्षो के बीच समझौते की बात थाने में चल रही है।

उस्मानपुर दिल्ली निवासी ब्रह्मदत्त के बेटे मनीष की शादी गंगा कॉलोनी निवासी इंद्रेश की पुत्री पिंकी के साथ तय हुई थी। सोमवार की शाम बागपत रोड स्थित इहा पैलेस में मनीष बारात लेकर आया था। सुबह के तीन बजे तक सब कुछ ठीक चल रहा था। लड़की के पिता का आरोप है कि लगभग चार बजे जब फेरों का समय आया तो अचानक दूल्हे ने दुल्हन से वैगनआर कार की मांग कर दी। जिसके बाद दुल्हन भड़क गई और उसने शादी से इंकार कर दिया।

लड़की पक्ष ने ऐसी मांग को लेकर दूल्हे, दूल्हे के पिता और बिचौलियों को बंधक बना लिया। बरात पक्ष ने टीपी नगर थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हा और उसके पिता समेत सभी बारातियों को बंधन मुक्त कराया और थाने ले आए इंस्पेक्टर बृजेश शर्मा का कहना है कि फेरों के समय जो पंडित को दक्षिणा दी जाती है उसी को लेकर विवाद हुआ और फिर लड़की पक्ष ने कार मांगने का आरोप लगा दिया। इस पूरे मामले की जाँच की जा रही है और दोनों पक्ष समझौते का प्रयास कर रहे हैं।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।