ताज़ा खबर :
prev next

कर्णाटक चुनाव – बहुमत के पास जाकर रुका बीजेपी का विजय रथ, कांग्रेस कर रही है बैक डोर से घुसने की तैयारी

बेंगलुरु | कर्णाटक में अब तक आये विधान सभा परिणामों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अभी तक सबसे बड़ा दल बन कर उभरी है। लेकिन अभी भी वह बहुमत के आंकड़े (112) से काफी दूर है। ताज़ा सूचना के अनुसार बीजेपी को 106 सीटें मिली है जबकि कांग्रेस के पास 77 सीटें हैं। ऐसे में जेडीएस जिसके पास 37 सीटें हैं, की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो गई है। इसके अलावा 2 निर्दलीय विधायकों की भूमिका भी अहम मानी जा रही है।
हालांकि, अभी तक पूरे नतीजे नहीं आए हैं, मगर फ़िलहाल त्रिशंकु विधानसभा के हालात नज़र आ रहे हैं। । ऐसे में बीजेपी और भाजपा दोनों ही पार्टियों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। बीजेपी की ओर से सीएम फेस बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस मुक्त जनादेश आया है। लेकिन फिर भी कांग्रेसी पिछले दरवाजे से सत्ता में घुसना चाह रहे हैं। जनता यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

वहीं, संबित पात्रा ने कर्नाटक में बीजेपी के प्रदर्शन को पीएम के विकास के एजेंडे की जीत बताया है, जबकि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कांग्रेस फिजूल में विरोध कर रही है। 2019 का चुनाव भी बीजेपी ही जीतेगी। बीजेपी के राम माधव ने कहा है कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मेहनत का नतीजा है। वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस की स्थिति पर तंज कसा है। वह बोले हैं कि अब देश में कांग्रेस खोजो अभियान चलाया जाएगा।
#KarnatakaVerdict कर्नाटक चुनाव 2018

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel