ताज़ा खबर :
prev next

राहुल के ‘विदेशी मूल’ का मुद्दा उठाने वाले जय प्रकाश सिंह को मायावती ने पद से हटाया

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती ने पार्टी के कद्दावर नेता जयप्रकाश सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है। मंगलवार को मायावती ने लखनऊ में प्रेसवार्ता करते हुए इस बात का ऐलान किया है। आपको बता दें कि जयप्रकाश सिंह ने कांग्रेस युवराज राहुल गांधी को विदेशी मूल से जोड़कर उनकी पीएम उमीदवारी पर सवाल उठाए थे।

प्रेसवार्ता में मायावती ने कहा कि जय प्रकाश सिंह का बयान उनकी व्यक्तिगत सोच है और पार्टी उनकी सोच से इत्तेफाक नहीं रखती। पार्टी नेताओं को हिदायत देते हुए बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि नेता पार्टीलाइन से इतर कुछ भी न बोलें।

आपको बता दें कि इस वक्त मोदी सरकार के खिलाफ पूरा विपक्ष एक होने की कोशिश में हैं। कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन के पीछे भी मायावती का दिमाग कहा गया था लेकिन पिछले कुछ वक्त से पीएम पद की दावेदारी को लेकर काफी बयानबाजी हो रही है।

इसी क्रम में बीएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए जय प्रकाश सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वंशवादी राजनीति पर बात करते हुए राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला था और कहा था कि ‘विदेशी मूल’ की वजह से वो अब तक पीएम नहीं बन पाए और आगे भी वो नहीं बन पाएंगे, उनकी मां सोनिया गांधी एक विदेशी हैं। उन्होंने दावा किया था कि देश का अगला पीएम अब पेट से नहीं बल्कि पेटी (बैलट बॉक्स) से आएगा।

आपको बता दें कि जय प्रकाश सिंह का ये बयान ऐसे वक्त पर आया, जब बसपा और कांग्रेस के गठबंधन की बातें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए हो रही है, उनका बयान इस गठबंधन में बाधक ना बने इसलिए मायावती ने उन्हें ही पद से बेदखल कर दिया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel