ताज़ा खबर :
prev next

शहर के 29 बड़ी कॉलोनियों में घूमेंगी इलेक्ट्रिक बसें

गाज़ियाबाद शहर में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसें 29 बड़ी कॉलोनियों में घूमेंगी। प्रशासन ने इनका रूट फाइनल करके शासन के पास भेज दिया है। प्लान में चार्जिंग पॉइंट भी चिह्नित किए गए हैं।

इलेक्ट्रिक बसें जीटी रोड, एनएच-9, मेरठ रोड, मदन मोहन मालवीय मार्ग, मोहन नगर लिंक रोड, हापुड़ रोड, लोहिया नगर रोड पर बसी सभी कॉलोनियों को कवर करेंगी। प्रशासन ने मोरटा और लालकुआं में चार्जिंग का डिपो फाइनल किया है। इसके अलावा हर बस स्टॉप पर भी चार्जिंग की सुविधा रहेगी। दावा है कि बस केवल 20 सेकंड में चार्ज हो जाएगी।

प्रदूषण से मुक्ति के लिए शासन ने गाजियाबाद को 100 इलेक्ट्रिक बसें देने का फैसला किया है। इसके अलावा लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, कानपुर, आगरा और गोरखपुर में भी इस तरह की बसें चलाई जाएंगी।

मोरटा, मोहन नगर, भोपुरा, दिलशाद गार्डन, आनंद विहार, कौशांबी, वैशाली, इंदिरापुरम, ओल्ड रेलवे स्टेशन, लालकुआं, ओल्ड बस स्टैंड। वैसे सभी स्टॉप पर बीस सेकंड की चार्जिंग का मौका मिलेगा।

यहां से गुजरेंगी इलेक्ट्रिक बसें

जीटी रोड : दिलशाद गार्डन, साहिबाबाद, सेवानगर, घंटाघर, लालकुआं, दादरी

एनएच-9 (पहले के एनएच 24 का कुछ हिस्सा) : गोविंदपुरम, डासना, पिलखुवा, जीडीए, झांसी मार्ग, राजनगर एक्सटेंशन, नंदग्राम, मोहननगर, भोपुरा और लोनी

एनएच-24 : एबीईएस और शिप्रा मॉल

मेरठ रोड : पटेलनगर, मोरटा, मुरादनगर, मोदीनगर

मदनमोहन मालवीय मार्ग की कॉलोनियां

वैशाली और मोहननगर

मोहननगर लिंक रोड की कॉलोनी, इंदिरापुरम, साहिबाबाद, वसुंधरा

हापुड़ रोड़, ओल्ड बस स्टैंड के एरिया में आने वाली कॉलोनियां

लोहिया नगर के आसपास की कॉलोनियां

नगर आयुक्त सीपी सिंह ने बताया कि, इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के रूट को फाइनल करके नगरीय परिवहन निदेशालय को भेज दिया गया है। इसमें शहर की अधिकांश बड़ी कॉलोनियों को कवर किया गया है। यदि कोई कॉलोनी छूट रही होगी तो उसे भविष्य में कवर कर लेंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel