ताज़ा खबर :
prev next

28 जुलाई से शुरू हो रही काँवड़ यात्रा, छह राज्यों के अधिकारी मेरठ में करेंगे तैयारियों की समीक्षा

हर साल सावन के महीने में शुरू होने वाली काँवड़ यात्रा इस बार 28 जुलाई से शुरू हो रही है। यात्रा के दौरान सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए छह राज्यों के उच्च अधिकारी आज मेरठ में एक बैठक कर रहे हैं। इस अंतरराज्यीय बैठक में पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कांवड़ यात्रा और इसकी सुरक्षा पर मंथन करेंगे। उप्र के प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह तैयारियों पर मुहर लगाएंगे।
बैठक में भाग लेने के लिए डीजीपी स्टेट प्लेन से परतापुर हवाई पट्टी पर उतरेंगे और यहां से वे कार से सीधे कमिश्नरी सभागार पहुंचेंगे और 11 बजे से बैठक लेंगे। बैठक में हरियाणा के डीजी, उत्तराखंड के एडीजी कानून व्यवस्था और गढ़वाल डीआईजी, राजस्थान से भरतपुर आईजी, हिमाचल प्रदेश के डीजी, दिल्ली से ईस्टर्न और नॉर्थ ईस्ट डीसीपी आएंगे। यूपी से मेरठ, सहारनपुर व मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीआईजी, डीएम और एसएसपी को बुलाया गया है। छह राज्यों के अफसर कांवड़ यात्रा को लेकर अपनी-अपनी तैयारियों की रिपोर्ट साझा करेंगे। बैठक में मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार यूपी के सीमा क्षेत्र मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद तक दिल्ली-दून हाईवे पर होने वाले ट्रैफिक डायवर्जन का प्रजेंटेशन देंगे।
इस बार कांवड़ यात्रा में कितना फोर्स लगाया गया है, इसकी जानकारी खुद डीजीपी द्वारा दी जाएगी। छह राज्यों को कांवड़ यात्रा सकुशल संपन्न कराने में किस तरह का सहयोग देना है, इस पर चर्चा होगी। दोपहर एक बजे बैठक समाप्त होने के बाद प्रमुख सचिव और डीजीपी मीडिया से मुखातिब होंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad