ताज़ा खबर :
prev next

अवैध कब्जा कर बनाया था राम-रहीम का आश्रम, डीएम रितु माहेश्वरी ने चलवाया बुलडोजर

गाजियाबाद। हिंडन डूब क्षेत्र में अवैध कब्जा कर बनाए राम रहीम के आश्रम पर सोमवार को जीडीए का बुलडोजर चला। राजनगर एक्सटेंशन करहेड़ा में करीब पांच बीघा में बने राम रहीम के आश्रम में सत्संग के टीन शेड, एक कमरा और अन्य निर्माण को गिरा दिया गया। जीडीए जोन एक प्रवर्तन दल की ओर से एनजीटी के आदेशों पर की गई कार्रवाई में राम रहीम आश्रम से सटे करीब 10 अन्य अवैध निर्माणों को भी ढहाया गया।

जीडीए प्रवर्तन दल की कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई करीब चार घंटा चली। मौके पर जीडीए के अधिकारियों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी और सिहानीगेट थाने का पुलिस फोर्स तैनात रही। आश्रम पर जीडीए की कार्रवाई की भनक लगते ही बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होना शुरू हो गए। कार्रवाई के वक्त बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स होने के चलते राम रहीम समर्थकों का विरोध भी काम नहीं आया।
जीडीए जोन-एक प्रवर्तन प्रभारी आरपी सिंह ने कहा अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई एनजीटी के आदेश पर हुई है। इसी के मद्देनजर प्रवर्तन दस्ते की टीम ने प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस फोर्स के साथ सोमवार दोपहर दो बजे कार्रवाई शुरू की गई। पांच बीघा में बना राम रहीम के आश्रम के अवैध निर्माण को जेसीबी से तोड़ा गया। फिर आश्रम से सटी डूब क्षेत्र की जमीन पर अन्य लोगों द्वारा किए गए करीब 10 निर्माणों को गिराने की कार्रवाई की गई। इससे पहले भी जीडीए की टीम द्वारा राम रहीम आश्रम में अवैध निर्माण को तोड़ा गया था।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।