ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ – दंगा फैलाने के आरोप में बसपा के पूर्व विधायक और मेयर पति गिरफ्तार

मेरठ | दलित संगठनों द्वारा आयोजित भारत बंद के बाद फैली हिंसा के चलते मेरठ में हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने बसपा के पूर्व विधायक और मेयर के पति योगेश वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी मेरठ एसएसपी मंजिल सैनी और जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है। पुलिस के अनुसार मेरठ में भड़की हिंसा के लिए योगेश वर्मा ही जिम्‍मेदार हैं।

प्राप्त सूचना के अनुसार पूर्व विधायक पर नेशनल सेक्‍योरिटी एक्‍ट के तहत कार्रवाई की गई है। उनकी गिरफ्तारी कंकरखेड़ा थाने में की गई है। एसएसपी के अनुसार हिंसा में शामिल होने और भड़काने के आरोप में 200 से अधिक लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं।

इससे पहले एससी/एसटी एक्‍ट में बदलाव का विरोध कर रहे दलित संगठनों के प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कंकरखेड़ा थाने की शोभापुर पुलिस चौकी को आग लगा दी। इस दौरान शहर में सैकड़ों की संख्‍या में प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरठ में ही इन प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर कारों व अन्‍य वाहनों के शीशे भी तोड़े और पथराव भी किया। मेरठ में प्रदर्शनकारियों पर को पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। प्रदर्शन का असर दिल्ली और देहरादून हाईवे पर भी पड़ा है। हाईवे पूरी तरह बंद हो गया था जिसके चलते हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून जाने वाले लोग फंस गए हैं। मेरठ में 2 बसों को भी आग के हवाले कर दिया गया है, इसके अलावा कई वाहनों में भी आग लगाई गई है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel