ताज़ा खबर :
prev next

मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट में मनाई गई बैसाखी एवं अम्बेडकर जयंती

गाज़ियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के विवेकानंद सभागार में आयोजित बैसाखी व डॉ. अम्बेडकर जयंती समारोह में छात्र-छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रंग जमा दिया। भजन, गीत, सम्भाषण, नाटक व कविता पाठ कर उन्होंने डाॅ. बाबा साहेब अम्बेडकर के आदर्शों व सत्कार्यों को रेखांकित किया।
इस मौके पर मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने कहा कि सभी धर्म चाहते हैं कि समाज से वर्ण व्यवस्था व जातीय कुप्रथा समाप्त हो और समाज में अमन-चैन कायम हो। उन्होंने कहा कि आज छुआछूत तो समाज में कम हुआ है लेकिन कटुता बढ़ी है। इस जातीय विद्वेष, कटुता व धर्म के नाम पर बांटने की कुव्यवस्था को जड़ से उखाड़ फेंकना जरूरी है। उन्होंने विद्यार्थियों को इसके लिए संकल्प भी करवाया।
उन्होंने बताया कि आज के ही दिन जलियां वाला बाग कांड हुआ। जिसने देश के हजारों नौजवानों में देशभक्ति का संचार किया। इसी से हमारा देश आजाद हुआ। उन्होंने डाॅ. अम्बेडकर के कार्यों व आदर्शों का उल्लेख किया। इस अवसर पर मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के तमाम विभागों के शिक्षक स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।