ताज़ा खबर :
prev next

दूषित पानी पीने को मजबूर सोसाइटी के लोग, मंडरा रहा बीमारी का खतरा

गाज़ियाबाद। भाटिया रोड स्थित आनंद विहार सोसाइटी के लोग गंदा पानी सप्लाई होने से परेशान हैं। आरोप है कि आनंद विहार सोसाइटी में क्रॉकरी बनाने वाली फैक्ट्री के अपशिष्ट के चलते पानी दूषित हो रहा है। इस फैक्ट्री से निकलने वाला गंदा पानी भूतल तक पहुंच जाने के कारण पूरे क्षेत्र का पानी दूषित हो गया है। दूषित पानी के कारण लोगों को विभिन्न पेट की बीमारियों से जूझना पड़ रहा है।
आनंद विहार आरडब्ल्यूए अध्यक्ष विष्णु दत्त ने बताया कि आवासीय क्षेत्र में फैक्ट्री बनी हुई है, फैक्ट्री में बोन चाइना क्रॉकरी का निर्माण किया जाता है। जिसमें मृत जानवरों की हड्डी के पाउडर का प्रयोग कच्चे माल के रूप में होता है। इस फैक्ट्री में पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं होने से केमिकल का पानी जमीन में जा रहा है। इससे घरों में निकलने वाला पानी दूषित हो गया है।
इसके अलावा फैक्ट्री के आसपास के क्षेत्र में वायु प्रदूषण भी किया जाता है। इसकी शिकायत कई बार प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से भी की गई लेकिन अभी तक कोइ कार्रवाही नहीं हुई। स्थानीय पार्षद राजकुमार नागर ने भी फैक्ट्री के मालिकों पर आरोप लगाया कि फैक्ट्री के पास प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का प्रमाण पत्र नहीं है।
गाजियाबाद सिटी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष आरके गर्ग ने बताया कि पिछले कई महीनों से यहां के लोग दूषित पेयजल की समस्या से परेशान हैं। वहीं इस पूरे मामले पर प्रदूषण नियंत्रण विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी अशोक कुमार तिवारी ने कहा कि आनंद विहार सोसाइटी का मामला गंभीर है जल्दी कार्रवाई की जाएगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।