ताज़ा खबर :
prev next

एबीईएस काॅलेज में भारतीय सौर ऊर्जा संस्था के अध्याय का लोकार्पण

गाज़ियाबाद। एबीईएस इंजीनियरिंग काॅलेज के यांत्रिक अभियांत्रिकी विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को भारतीय सौर ऊर्जा संस्था के छात्र अध्याय के लोकार्पण का आयोजन किया गया।

इस आयोजन में सौर ऊर्जा संस्था के अध्यक्ष एवं महर्षी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अजय प्रकाश श्रीवास्तव, महासचिव प्रफुला पाठक ने एबीईएस में इस अध्याय को खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि, एबीईएस ने सौर ऊर्जा के क्षेत्र में रूचि दिखाई है वह प्रशंसनीय है जिसके लिए यहां की प्रबंधन समिति व संकाय सदस्य बधाई के पात्र है। साथ ही साथ छात्रों के उत्साह को देखते हुए उन्हें सौर ऊर्जा के क्षेत्र में कार्य करने के लिए प्रोत्साहन दिया।

इस आयोजन में वीएस वर्मा पूर्व मुख्य निदेशक बीईई ने विद्यार्थियों को नवीन व सौर ऊर्जा से सबंधित जानकारी दी। जिसमें उन्होंने ऊर्जा भण्डारण के क्षेत्र में हो रही अनुसंधान को छात्रों से साझा किया और उन्हें इस क्षेत्र में छोटे-छोटे लाभकारी शोध करने की प्रेरणा दी जो उनके भविष्य में इस क्षेत्र के उद्योगों में नौकरी पाने के लिए उचित कार्य करेंगे। इस आयोजन में संस्था के निदेशक प्रो. गजेन्द्र सिंह व आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. राजेन्द्र शुक्ला ने भी अपने महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत किए। आयोजन समिति के अंकुर दीक्षित, अभिषेक गोयल, मनीष सारस्वत के साथ अन्य संकाय सदस्यों मौजूद रहें।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।