ताज़ा खबर :
prev next

लोगों ने मकान में खोल रखी हैं दुकानें, अतिक्रमण का शिकार हुई जनता

गाज़ियाबाद। रिहायशी इलाकों में दुकानें खुलना आम हो गया है। जिसके कारण जहां एक ओर अतिक्रमण हो रहा है वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर जाम लग जाता है। वसुंधरा जोन के बृज विहार ए, बी व सी ब्लॉक में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है। यहां पर लोगों ने मकानों के नीचे दुकान बनाकर मुख्य सड़क तक अतिक्रमण कर लिया है। जिससे आसपास के लोगों का इलाके में रहना मुश्किल हो गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता अभिनव गोयल के अनुसार, ”इस इलाके में जीडीए ने आवंटियों को दो व तीन मंजिला फ्लैट बनाकर अलॉट किए थे। लेकिन आजकल फ्लैट के नीचे लोगों ने दुकान बना ली है। यहां पर मिष्ठान, साइबर कैफे, जूस कॉर्नर, स्टेशनरी व स्कूल ड्रेस की दुकानें संचालित हो रही हैं। ज्यादातर दुकानों पर सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक इतनी भीड़ लगी रहती है कि आसपास के लोगों का इलाके में रहना मुश्किल हो गया है।”

दुकानों का कूड़ा भी सड़क पर पड़ा रहता है जिससे गंदगी फैल रही है और नाली जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। सुबह से लेकर देर रात तक दुकानें खुलती हैं जिससे इलाके में शोर-शराबा रहता है। दुकानों के पास गंदगी फैली रहती है और सफाई कर्मी कई-कई दिन तक कूड़ा उठाने नहीं आते हैं। इससे आसपास के लोगों को काफी परेशानी होती है।इसके खिलाफ स्थानीय निवासी अभिनव गोयल द्वारा कई बार प्रशासन से शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर किये गए दावे खोखले नजर आ रहे हैं।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।