ताज़ा खबर :
prev next

आईपीएल 2018 – आखिरी ओवर तक चले मैच में पंजाब की चेन्नई पर रोमांचक जीत

मोहाली | पंजाब के मोहाली में खेले गए चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को 4 रन से मात दी। मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई को 17 रन बनाने थे, लेकिन मोहित शर्मा ने इस ओवर में केवल 10 रन दिए और पंजाब को जीत दिला दी। चेन्नई के कप्तान धौनी की धुआंधार पारी भी उनकी टीम को हार से नहीं बचा पाई। धोने ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 79 रन (44बॉल) बनाए।

इससे पहले विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (63) ने आईपीएल 2018 का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया। गेल के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सात विकेट पर 197 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। आईपीएल के 11वें संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 गेदों पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 37 और मयंक अग्रवाल ने 3० रनों का योगदान दिया। चेन्नई के लिए लेग स्पिनर इमरान ताहिर और शादूर्ल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए।

पंजाब की टीम एक समय 11.3 ओवर में दो विकेट पर 127 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन इसके बाद मध्य ओवरों में लगातार अंतराल पर विकेट खोने के चलते टीम 197 रन तक ही पहुंच सकी। चेन्नई गेंदबाज के ताहिर ने 14वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर पंजाब की रफ्तार को थाम दिया। ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवर में मात्र चार रन ही दिए और एक विकेट भी हासिल किया। पंजाब की तरफ से गेल के अलावा राहुल ने 22 गेंदों पर सात चौकांे की मदद से 37, मयंक ने 19 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के सहारे 3०, युवराज सिंह ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के दम पर 2०, करुण नायर ने 17 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 29 और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 11 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से ताहिर ने 34 रन पर दो विकेट, ठाकुर ने 33 रन पर दो विकेट, हरभजन सिंह ने 41 रन पर एक विकेट, शेन वाटसन ने 15 रन पर एक विकेट और ब्रावो ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel