ताज़ा खबर :
prev next

11 साल की बच्ची को धार्मिक स्थल पर ले जाकर रेप का प्रयास, रिपोर्ट दर्ज

गाज़ियाबाद। मानवता को शर्मसार करने वाली रेप की घटना ने सबका दिल दहला कर रख दिया है। भारत में जिस देवी की मूर्ति बनाकर, उसे मंदिर में स्थापित कर पूजते हैं उसी देवी स्वरूपा बच्चियों को धार्मिक स्थलों पर लेजाकर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। जिस बच्चियों को भारत देश में देवी का दर्जा दिया जाता है उसी देवी को आज अपने हवस का शिकार बनाया जा रहा है।

निवाड़ी थानाक्षेत्र में पड़ोसी युवक ने 11 साल की बच्ची को धार्मिक स्थल में ले जाकर रेप का प्रयास किया। बच्ची के शोर मचाने पर आरोपित डर गया और उसे वहीं छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद बच्ची किसी तरह घर पहुंची और अपनी मां को आपबीती बताई। थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि मां की शिकायत पर पॉक्सो ऐक्ट और रेप की धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपित विजय की तलाश की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, आरोपित के साथ उसका 5 साल का बेटा भी था। बच्ची को धार्मिक स्थल में ले जाने से पहले उसने अपने बेटे को बाहर ही खेलने के लिए छोड़ दिया था। जब बच्ची ने अंदर जाने का कारण पूछा तो कहा कि वह टॉफी दिलाने ले जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, पीड़िता और आरोपित विजय एक ही गांव में पड़ोसी हैं। पीड़िता के पिता मजदूरी करते हैं। दोनों परिवार में अच्छी जान-पहचान थी। बच्ची ने हाल में तीसरी कक्षा की परीक्षा पास की है और चौथी में गई है। परिवार वाले उसके लिए ट्यूशन की तलाश कर रहे थे। रविवार को आरोपित विजय ने पीड़िता की मां से कहा कि वह बच्ची का ट्यूशन क्लास में दाखिला करा देगा। वह पीड़िता के साथ अपने बेटे को भी लेकर गया था। ट्यूशन क्लास से लौटते समय वह बच्ची को एक धार्मिक स्थल में ले गया और रेप का प्रयास किया। शोर सुनकर जब आसपास के लोग जुटने लगे तो आरोपित फरार हो गया।

 

रेप जैसे घिनौने घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देने की जरुरत है। 

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।