ताज़ा खबर :
prev next

मोहन नगर साइट- 2 इंडस्ट्रियल एरिया में खुले में शौच जाने को मजबूर हैं मजदूर

गाज़ियाबाद। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर शौचालय निर्माण के दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। मोहन नगर के साइट- 2 इंडस्ट्रियल एरिया में पिछले कई वर्षो से लोग पब्लिक टॉयलेट ना होने से परेशान हैं। सामाजिक कार्यकर्त्ता अभिनव गोयल व स्थानीय निवासियों द्वारा कई बार नगर निगम से शौचालय बनवाने की मांग की गयी लेकिन आज तक भी उनकी सुनवाई नहीं हो पायी है। इस कारण यहाँ फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारियों व लेबर को शौचालय की सुविधा प्राप्त नहीं हो पाती। जिसके कारण उन्हें खुले में ही शौच जाना पड़ता है। ऐसा करना ना केवल बहुत शर्मनाक लगता है बल्कि वहां का माहौल भी दूधित होता है।

साइट 2 इंडस्ट्रियल एरिया में फेक्टरी के कर्मचारी मनोज कुमार का कहना है कि निगम को स्वच्छ भारत मिशन के तहत साइट – 2 इंडस्ट्रियल एरिया में प्राथमिकता से शौचालयों का निर्माण करवाना चाहिए। मुख्य रूप से आईटीएस कॉलेज व लोनी रोड तिराहे पर शौचालय का निर्माण निश्चित रूप से किया जाना चाहिए। वहीं कर्मचारी रंजन यादव का कहना है कि इस क्षेत्र में शौचालय की व्यवस्था नहीं होने के कारण यहाँ के अधिकांश कर्मचारी खुले में शौच करने को मजबूर हैं।

बता दें कि इस क्षेत्र में पुरुषों के अलावा महिलाओं के लिए भी शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके लिए जनसुनवाई पोर्टल पर शौचालय निर्माण की मांग कई बार की गई लेकिन उसका जवाब आज तक नहीं आया है।

 

 

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।