ताज़ा खबर :
prev next

गंदगी से भरे पड़े हैं राकेश मार्ग के मुख्य नाले

गाज़ियाबाद। एक ओर जहां गाज़ियाबाद के नगर आयुक्त और मेयर अहमदाबाद ट्रेनिंग के लिए गए हुए हैं वहीँ शहर के आधिकांश नाले गंदगी से अटे पड़े हैं। दोनों बातें एक साथ लिखने का कारण है कि अभी तो शहर में सफाई की बुनियादी व्यवस्था ही पटरी से उतरी पडी है तो फिर मेयर और नगरायुक्त की नयी पढ़ाई और ट्रेनिंग कब और कैसे इस्तेमाल की जायेगी। “हमारा गाज़ियाबाद” के जागरूक पाठक आज कल हमें शहर के नालों और सड़क पर पसरी गंदगी के बारे में हर रोज़ बताते हैं और इसी क्रम में राकेश मार्ग पर स्थित एक प्रसिद्ध स्वीट हाउस के सामने स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के पास बहने वाले नाले के बारे में रिपोर्ट आयी है।

इस जगह के GPS Coordinates ये हैं … https://goo.gl/T8qVi9

बता दें कि राकेश मार्ग स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के पास बना नाला कूड़े के ढेर में तब्दील हो गया है। पिछले कई महीनों से इस नाले की सफाई नहीं हुई है जिसके कारण यह नाला जाम हो गया है। वहां के स्थानीय निवासियों का कहना है कि नाले की सफाई नहीं होने के कारण इस रास्ते से आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नाले को ढकने वाली लोहे की ग्रिल भी टूट चुकी है जिसके कारण कभी जानवर तो कभी राहगीर इसमें गिर जाते हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस नाले को लेकर निगम से कई बार शिकायत की गई है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।परेशान लोगों ने ये भी बताया कि यह अपने आप में कोई पहली समस्या नहीं है जिसका निवारण नहीं किया गया हो।गाज़ियाबाद नगर निगम और जिला प्रशासन के कर्मचारी नागरिको की समस्याओं को सुलझाने के बजाये केवल आश्वासन ही देते रहते हैं और दफ्तरों के चक्कर लगवाते हैं।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।