ताज़ा खबर :
prev next

गंदगी और अव्यवस्थाओं का घर बना वाणिज्य कर विभाग का कार्यालय

गाज़ियाबाद। कचरा महोत्सव नजदीक होने पर भी कलेक्ट्रेट स्थित वाणिज्य कर विभाग की बिल्डिंग में कूड़े-कचरे, गटर नालों में फैली गन्दगी ने लोगों का आना जाना दूभर कर रखा है। बिल्डिंग के पार्किंग हॉल के सामने कूड़े का नजारा स्वच्छ भारत मिशन की सरेआम धज्जियां उड़ा रहा हैं।

वाणिज्य कर विभाग की बिल्डिंग में जीएसटी हेल्प डेस्क कार्यालय के सामने बना शौचालय गन्दगी और बदबू से भरा है। शौचालय के भीतर खिड़की व पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। सफाई कर्मी प्रतिदिन आते हैं, बावजूद वाणिज्य कर विभाग के ये हालात है।

 

वही हाल परिसर के पार्किंग का है, आए दिन पार्किंग में गंदगी बढ़ती ही जा रही है, जगह जगह टूटे नाले, परिसर में बहता गंदा पानी लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। लेकिन वाणिज्य कर विभाग इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई करते हुए नजर नहीं आ रहा है।

कार्यालय की छत पर रख वाटर कूलर कई दिनों से खराब पड़ा हैं। जिससे यहाँ पिने का पानी भी नहीं उपलब्ध हो पाता। वहीं, कार्यालय के बाहर कोने में गंदगी भरा पड़ा है। तस्वीर में साफ़ नजर आ रहा है फ्लोर पर जगह जगह पान, तम्बाकू के पिक। इसके अलावा परिसर के भीतर की सड़क कई दिनों से टूट फूटी हैं। यहाँ सफाई की दयनीय दशा बीमारी का कारण बन सकती हैं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।