ताज़ा खबर :
prev next

अप्रैल के आखिरी 3 दिन सभी बैंक रहेंगे बंद, गंभीर हो सकती है कैश की समस्‍या

नई दिल्ली। इस महीने के आखिर में कैश की समस्‍या और गंभीर हो सकती है, क्‍योंकि सभी बैंक अंतिम तीन दिन बंद रहेंगे। इसका सीधा असर एटीएम सेवाओं से लेकर अन्‍य बैंकिंग सर्विसेज पर पड़ सकता है। पिछले कई दिनों से देशभर के कई हिस्‍सों में एटीएम से लेकर बैंक ब्रांचों तक में कैश की किल्‍लत के कारण लोगों को भारी समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सरकार ने इस समस्‍या को कम करने के लिए कई उपाय किए हैं, लेकिन परेशानियां अभी भी बनी हुई हैं।

बैंकों के तीन दिन बंद रहने से कैश की यह किल्‍लत और बढ़ सकती है। वैसे तो लंबी छुट्टियां होने पर बैंक की ओर से अतिरिक्त कैश के इंतजाम किए जाते हैं, लेकिन इस बार स्थितियां कुछ अलग हैं। अप्रैल के आखिरी तीन दिन बैंकों के बंद होने के ये कारण हैं। 28 अप्रैल को महीने का चौथा शनिवार होने से बैंकों में छुट्टी रहेगी। 29 अप्रैल को साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे।

इसी तरह 30 अप्रैल को सरकार की ओर से बुद्ध पूर्णिमा पर अवकाश घोषित है, इससे सभी बैंक बंद रहेंगे। बुद्ध पूर्णिमा का यह अवकाश कोषागारों के लिए भी होता है। इस तरह शुक्रवार यानी 27 अप्रैल तक ही एटीएम में कैश डाला जा सकेगा। वैसे भी इन दिनों एटीएम में क्षमता से काफी कम कैश ही चल रहा है।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।