ताज़ा खबर :
prev next

15 शादी करने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। शादी करके ठगी करने वाली दो महिलाओं समेत तीन लोगों को पुलिस ने मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने ऐसी दर्जनों घटनाओं को अंजाम देकर लाखों हड़पने की बात कबूली है। पुलिस गिरोह में शामिल दूसरे लोगों की भूमिका की जांच कर रही है।

बता दें कि शाहजहांपुर गांव निवासी सोनू की शादी 26 फरवरी को बागपत के बिनौली थाना क्षेत्र के सिरसली गांव निवासी कृष्णपाल की बेटी पूजा से हुई थी। आरोप है कि होली से पहले पूजा ने पति सोनू, ससुर ओमपाल व सास संतोष को खाने में नशीला पदार्थ खिला दिया था। उनके बेहोश होने पर वह रात में गहने, नकदी लेकर फरार हो गई।

ससुरालियों ने उसकी तलाश की, लेकिन दिए गए पते पर वे नहीं मिले। इसके बाद ससुराल वाले बागपत, शामली, मेरठ आदि स्थानों पर उसकी व उसके परिजनों की तलाश करते रहे। इसी बीच उनकी मुलाकात कई ऐसे लोगों से हुई जिनके साथ पहले भी पूजा और उसका जीजा परमेश्वर उर्फ भक्ता व बहन शिवानी शादी करके ऐसे ही घटना को अंजाम दे चुके हैं। ठगी का पता चलने पर सोमवार को शाहजहांपुर गांव निवासी सतीश राठी ने मामले में धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

एसएचओ गजेंद्रपाल सिंह ने बताया कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने शामली से भक्ता, उसकी पत्नी शिवानी व साली पूजा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे नए नए लोगों को शादी करने के नाम पर उन्हें अपने जाल में फंसाते थे। पूजा की शादी इससे पहले वे 15 युवकों से कर चुके हैं।

आरोपितों ने यह भी बताया कि वे उसकी शादी होली के आसपास ही करते थे। क्योंकि होली से पहले हिंदू धर्म में लड़की को उसके मायके भेजा जाता है। मायके जाने के चक्कर में युवती पूरा सामान योजनाबद्ध तरीके से बांधकर फरार हो जाती थी। छानबीन में यह भी सामने आया है कि ठगी की एक घटना को अंजाम देकर वे अपना ठिकाना बदल लेते थे। एसएचओ ने बताया कि तीनों से पूछताछ में कई अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं। उनकी भूमिका की जांच कर उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।