ताज़ा खबर :
prev next

शाबाश इंडिया – राजस्थान के इस पुलिस स्टेशन ने कर्ज में डूबी लड़की की कराई शादी

गाज़ियाबाद | अक्षय तृतीया के दिन राजस्थान के टोंक जिले में स्थित दतवास पुलिस स्टेशन को किसी बारात घर की तरह सजा देख लोग आश्चर्यचकित थे। दरअसल इस थाने पर तैनात पुलिसकर्मी एक ऐसी लड़की की बारात का इंतजार कर रहे थे जो अभी कुछ समय पहले तक कर्ज में डूबी हुई थी। लड़की ने मानरेगा में मजदूरी कर अपने कर्ज का काफी हिस्सा उतार दिया था मगर उसके पास शादी के लिए पैसे न थे। पुलिसवालों को जब उसकी आर्थिक स्थिति के बारे में पता चला तो सभी ने मिलकर शादी का खर्च उठाने का निर्णय लिया जिसकी चारों ओर प्रशंसा हो रही है।

दतवास की रहने वाली ममता के पिता की मौत तब हो गई जब वह मात्र कुछ महीनों की बच्ची थी। लगभग दो साल पहले एक लंबी बीमारी के बाद उसके बड़े भाई की भी मृत्यु हो गई। भाई के इलाज के दौरान ममता भारी कर्ज में डूब गई जिसे उतारने के लिए उसने मनरेगा में मजदूरी करने का निर्णय लिया। इस दौरान उसने दतवास थाने पर भी मजदूरी की जहां से थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों को उसकी आर्थिक स्थिति के बारे में पता चला।

एसएचओ दयाराम चौधरी ने बताया कि ममता की शादी के लिए हमने पहले गाँव की सरपंच से संपर्क किया मगर उसने भी अपनी मजबूरी गिनाते हुए मदद करने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आपस में चंदा एकत्र कर ममता का विवाह सम्पन्न कराया। “हमारा गाज़ियाबाद” टीम का यह प्रयास रहता है कि हम अपने पाठकों तक ऐसे संगठनों, सामाजिक संस्थाओं और व्यक्तियों के अच्छे कामों के बारे में बताएं जिनसे आम जन भी प्रेरित हो सके। यदि आप भी हमें ऐसे ही किसी संगठन के बारे में बताना चाहते हैं तो उसके बारे में हमें hamaraghaziabad100@gmail.com पर मेल कर दें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel