ताज़ा खबर :
prev next

बैंक हॉलिडे: 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, कल तक निपटा लें सारे काम

नई दिल्ली। कई राज्यों में कैश की किल्लत के बाद एक बार फिर लोगों को कैश की कमी का सामना करना पड़ सकता है। कैश की कमी की मुख्य वजह लगातार 3 दिन तक बैंक का बंद होना है, इसलिए अगर आप के भी बैंक से संबंधित कोई काम बाकी है तो उसे 27 अप्रैल तक पूरा कर लें। महीने के आखिर में तीन दिन लगातार अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे। खासकर जिनके घर में शादी है, वे शुक्रवार तक बैंकों से नकदी जुटा सकते हैं। इसके बाद तीन दिन तक उन्हें समय नहीं मिलेगा।

28 अप्रैल को महीने का चौथा शनिवार, रविवार को साप्ताहिक अवकाश और सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा का अवकाश है। इसलिए तीन दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे। वहीं बैंक अधिकारी का कहना है कि कैश की कोई किल्लत नहीं है। छुट्टियों से पहले ही आउटसोर्स कंपनी को अतिरिक्त कैश दे दिया जाएगा। यह भी कहा कि एटीएम में कैश डालने का काम छुट्टी के दिन भी चलता रहेगा।

वित्त मंत्रालय के मुताबिक देश में हर महीने करीब 20 हजार करोड़ रुपये कैश की मांग होती है। अप्रैल के शुरुआती दो हफ्ते में मांग बढ़कर 40 हजार करोड़ रुपये से 45 हजार करोड़ रुपये के बीच हो गई, जिसके कारण कैश की किल्लत हुई थी। हाल ही में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, झारखंड और मध्य प्रदेश में नकदी का संकट रहा है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।