ताज़ा खबर :
prev next

कल की प्रमुख 10 घटनाएँ- लोगों ने दिखाई हिम्मत टला आग का बड़ा हादसा, 2 की मौत, 5 अरेस्ट

अल्पसंख्यक आयोग का बर्खास्त सदस्य साथी समेत अरेस्ट 

गाज़ियाबाद। कभी यशवंत सिन्हा, कभी शंकर सिंह वाघेला बन कर अधिकारियों व नेताओं पर दबाव बनाने वाले अल्पसंख्यक आयोग के बर्खास्त सदस्य चौधरी अफजाल समेत दो को कविनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अफजाल अधिकारियों पर अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे यशवंत सिन्हा, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला व पूर्व राज्यपाल के पुत्र बनकर दबाव बनाता था। पूर्व में उसने कई मामलों में एसएसपी वैभव कृष्ण व जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी को भी फोन कर दबाव बनाया था। शक होने पर पुलिस ने मामले की जांच की और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों के पास से मर्सिडीज कार व पांच सिम कार्ड बरामद किए हैं। इन सिम कार्डो की पुलिस जांच कर रही है।

बाल संरक्षण टीम ने दो बच्चों को फैक्ट्री से कराया मुक्त

गाज़ियाबाद। बाल संरक्षण टीम ने अभियान चलाकर बृहस्पतिवार को गिरी मार्केट कालोनी स्थित बाक्स बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा। जहां से टीम ने बालश्रम कर रहे दो बच्चों को मुक्त कराया गया। बलश्रम कानून के तहत फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

एक सप्ताह में नहीं हुआ लूट का खुलासा ग्रामीणों की पंचायत

गाज़ियाबाद। लोनी बंथला फाटक के पास मैरिज होम के बाहर से एक सप्ताह पूर्व हुई स्कार्पियो लूट का खुलासा न होने पर बृहस्पतिवार को टीला शहबाजपुर गांव में ग्रामीणों ने पंचायत की। लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है और आंदोलन की चेतावनी दी है। पुलिस ने जल्द घटना का खुलासा किए जाने की बात कही है।

नहर में डूबने से किशोर की मौत

गाज़ियाबाद। दोस्तों के साथ मसूरी नहर में पिकनिक के लिए आए छात्र की नहर में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।थाना प्रभारी सतेंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान रिशांत (17) निवासी दिल्ली के प्रताप नगर शाहदरा के रूप में हुई है। रिशांत अपने दोस्तप्रिंस, साहिल और कपिल के साथ दिल्ली से नाहल झाल पर दोपहर करीब ढाई बजे आया था। इस बीच कुछ लोगों ने नहर में नहाने के लिए छलांग लगा दी, जिससे ट्यूब का संतुलन बिगड़ गया और दोनों नहर में गिर गए।

शोर-शराबा मचने पर नाहल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और नागरिकों की मदद से रिशांत व प्रिंस को नहर से बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। रिशांत की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने रिशांत के परिवार से संपर्क करने का प्रयास किया तो पता चला की वह आगरा गए हुए थे।

एनएच-नौ जाम करने वाले 30 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

गाज़ियाबाद। दिल्ली से बच्ची को अगवा कर मदरसे में दुष्कर्म करने के विरोध में जाम लगाने वाले लोगों पर इंदिरापुरम पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। सात महिला समेत 30 से अधिक अज्ञात लोगों पर हाइवे जाम करने, सरकारी काम में बाधा डालने व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं, पुलिस अधिकारियों के निर्देश के बाद भी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी लापरवाही बरत रही है। अर्थला के जिस मदरसे में बच्ची से दुष्कर्म हुआ, वहां से बृहस्पतिवार दोपहर को पुलिस गायब मिली। दिल्ली के मयूर विहार से 11 वर्ष की बच्ची को अगवाकर गाजियाबाद के अर्थला स्थित मदरसे में लाकर दुष्कर्म करने की घटना के बाद तनाव का माहौल है। अधिकारियों ने पुलिस को अलर्ट किया है। वहीं, एलआइयू भी सतर्क है। अर्थला में एलआइयू लोगों से संपर्क साध खुफिया जानकारी जुटाने में जुटी है।

डासना जेल में बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

गाज़ियाबाद। डासना जेल में बंद एक बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बृहस्पतिवार को ही उसकी तबीयत बिगड़ी थी। इसके बाद उसे पहले जेल अस्पताल फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जेल प्रशासन के मुताबिक, वह लंबे समय से दिल की बीमारी से ग्रसित था। उसका दिल्ली जीटीबी अस्पताल में उपचार चल रहा था। जेल प्रशासन दिल की बीमारी से ही मौत होना बता रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा।

अवैध शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। गंगनहर पटरी मार्ग स्थित सौंदा पुल के पास बृहस्पतिवार सुबह पुलिस ने चेकिंग के दौरान चार युवक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध शराब के 192 पव्वे बरामद किए हैं। एसओ निवाड़ी रवेंद्र सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह पुलिस गंगनहर पटरी मार्ग स्थित सौंदा पुल के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी पुलिस को गांव उजैड़ा की तरफ से एक वेगनआर कार आती दिखी, जब पुलिस ने कार चालक को रुकने का इशारा किया तो वह गाड़ी की रफ्तार तेज कर भागने लगा। लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे धर दबोचा।

शुलभ शौचालय तोड़, खिड़की, दरवाजे उखाड़ ले गए चोर

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद के नगर निगम के न्यू हिंडन विहार स्थित शुलभ शौचालय में तोड़फोड़ कर अज्ञात चोरों ने खिड़की और दरवाजे चुरा लिए। जाते वक्त चोरों ने शौचालय के शटर में खुद का ताला जड़ दिया। नगर निगम के मोहननगर जोनल प्रभारी एसके गौतम ने साहिबाबाद थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने का दावा कर रही है।

दिनदहाड़े मकान में चोरी , सोती रही पुलिस

गाज़ियाबाद। राजेंद्र नगर पुलिस चौकी से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर चोरों ने मार्केटिंग मैनेजर के घर पर धावा बोल दिया। घर से चोर डेढ़ लाख रुपये की नकदी व करीब सात लाख रुपये के गहने ले उड़े। घर के बाहर रेकी करता हुआ एक चोर पड़ोसी के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। पीड़ित की शिकायत पर साहिबाबाद पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश में जुटी है।

लोगों ने दिखाई हिम्मत टला आग का बड़ा हादसा

गाज़ियाबाद। वसुंधरा सेक्टर-दो बी में बृहस्पतिवार सुबह एक कंपनी मैनेजर के घर सिलेंडर में आग लग गई। 101 नंबर पर कई बार प्रयास करने के बाद भी कॉल नहीं लगी। परिजनों और स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए आग पर किसी तरह काबू पाया, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।