ताज़ा खबर :
prev next

जेएनयू में “लव जिहाद” पर बनी फिल्म को लेकर विवाद, छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प

नई दिल्ली। जेएनयू में शुक्रवार देर शाम को एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान दो छात्र गुट आमने-सामने आ गए। इस विवाद में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जेएनयू में शुक्रवार शाम को विवेकानंद विचार मंच ने इन द नेम ऑफ लव नाम की फिल्म की स्क्रीनिंग रखी थी। मंच के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने के लिए वामपंथी छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने हम पर हमला बोल दिया। जिसमें मंच से जुड़े कई छात्रों को गंभीर चोटें लगी हैं।

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व संयुक्त सचिव एवं एबीवीपी नेता सौरभ शर्मा का कहना है कि उनके और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के लिए अपशब्दों का प्रयोग करते हुए वामपंथी छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है। सौरभ शर्मा ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित पाडेय पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया हैं। वहीं इस मारपीट के लिए जेएनयू छात्रसंघ ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है।

वहीं, छात्रसंघ का कहना है कि जेएनयू का माहौल बिगाड़ने के लिए और घृणा फैलाने वाली एक फिल्म की स्क्रीनिंग का वे शातिपूर्वक विरोध कर रहे थे। इस दौरान आयोजकों ने उनके ऊपर अंडे और पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। छात्रसंघ का आरोप है कि एबीवीपी जेएनयू में भी फरवरी में हुई रामजस कॉलेज जैसे विवाद को जन्म देना चाहता है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।