ताज़ा खबर :
prev next

IPL 2018 – गेंदबाजों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स ने जीता मैच, मुंबई इंडियंस की राह हुई कठिन

बेंगलुरु | अपने गेंदबाजों उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और टिम साउदी की तिकड़ी की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 14 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद जहां रॉयल चैलेंजर की नॉक आउट राउंड में पहुँचने की संभावना बन गई है, वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस को इस राउंड में क्वालिफ़ाई करने के लिए अब अगले सारे मैच जीतने होंगे।

आरसीबी के 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम हार्दिक पंड्या (50) के अर्धशतक के बावजूद साउथी (25 रन पर दो विकेट), सिराज (28 रन पर दो विकेट) और उमेश (29 रन पर दो विकेट) की सटीक गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी। इससे पहले आरसीबी के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा (45), ब्रैंडन मैकुलम (37) और कप्तान विराट कोहली (32) ने जमने के बाद विकेट गंवाए। कोलिन डि ग्रैंडहोम (10 गेंद में नाबाद 23 रन, तीन छक्के) ने मिशेल मैकलेनाघन के पारी के अंतिम ओवर में तीन छक्के सहित 24 रन जुटाकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 167 रन तक पहुंचाया।

हार्दिक मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 22 रन पर एक विकेट) और कृणाल पंड्या (चार ओवर में 24 रन) ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए आरसीबी को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ आरसीबी के आठ मैचों में तीन जीत से छह अंक हो गए हैं और टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियन्स के आठ मैचों में सिर्फ चार अंक हैं और उसकी नाकआउट में जगह बनाने की राह अब काफी मुश्किल हो गई है। मुंबई सातवें पायदान पर है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel