ताज़ा खबर :
prev next

सिपाही भर्ती के लिए एक ही कमरे में हुआ युवक-युवतियों मेडिकल

भोपाल। मध्य प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के दौरान उम्मीदवारों के सीने पर एससी-एसटी लिखने का बवाल शांत भी नहीं हुआ था कि विभाग के एक और कारनामे से कॉन्सटेबल की भर्ती प्रक्रिया फिर से सुर्खियों में आ गई है। दरअसल मेडिकल टीम ने महिला और पुरुष अभ्यार्थियों का चेकअप एक ही कमरे में सबके सामने कर दिया। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि टीम में महिला अभ्यार्थियों के चेकअप के लिए कोई महिला डॉक्टर भी नहीं थी।

मंगलवार को जिला अस्पताल भिण्ड में एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप हुआ। सभी नियमों को दरकिनार करते हुए जांच टीम ने युवतियों के सामने युवकों को अर्धनग्न कर उनका चेकअप किया। यही नहीं, युवतियों के मेडिकल टेस्ट के लिए कोई भी महिला डॉक्टर टीम में मौजूद नहीं थी। उनका चेकअप खुद पुरुष डॉक्टर कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार भिंड पुलिस लाइन में 217 महिला और पुरुष कॉन्सटेबल की भर्ती हुई। भर्ती के बाद अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में अभ्यार्थियों का मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है। मंगलवार को 21 युवक और 18 युवतियों का मेडिकल टेस्ट करवाया गया। मामले पर जब अस्पताल से जुड़े अधिकारियों से बात की गई तो वह जवाब देने से बचते नजर आए। फिलहाल देखना होगा कि जिला प्रशासन इस मामले पर अपनी क्या प्रतिक्रिया देता है।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।