ताज़ा खबर :
prev next

आज आरडीसी में अवैध पार्किंग पर चलेगा जीडीए और पुलिस का डंडा, पार्किंग में रखे जेनरेटरों पर दोनों खामोश

गाज़ियाबाद | आज गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) और ट्रैफिक पुलिस मिलकर शहर का दिल कहे जाने वाले राज नगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर (आरडीसी) में एक विशेष अभियान चलाएंगे। इस अभियान में सड़कों पर गाडियाँ पार्क करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं सड़कों पर रखे बड़े-बड़े जेनरेटरों के खिलाफ कार्यवाही के नाम पर दोनों ही विभाग खामोश हैं। यदि जीडीए इन जेनरेटरों को सड़क से हटाने में कामयाब हो जाए तो लोगों को सड़कों पर गाड़ी पार्क करने के लिए मजबूर ही न होना पड़े।

जीडीए की ज़िम्मेदारी है कि सभी व्यावसायिक भवनों के नक्शे पास करते समय उनमें आने वाले वाहनों कि पार्किंग सुनिश्चित कराए। लेकिन प्राधिकरण में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते बिल्डरों ने नियमों की अनदेखी कर बिना पार्किंग के ही बड़ी-बड़ी इमारतें खड़ी कर दीं हैं। यही नहीं, इन इमारतों में निर्बाध बिजली सप्लाई के लिए लगाए गए जेनरेटर भी इमारतों की छत पर नहीं बल्कि फुटपाथों और ग्रीन बेल्ट पर रखे गए हैं। यही हाल शहर के सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम्स का भी है। इस इलाके में हालात इतने बदतर हैं कि दुर्भाग्य से यदि किसी इमारत में आग लग जाए, तो अग्निशमन विभाग के जवानों को इमारत तक पहुँचने में बहुत मशक्कत करनी पड़ती है और तब तक आग काफी फैल चुकी होती है।

इस संबंध में हमें कई बार जन-सुनवाई के माध्यम से शिकायतें की हैं मगर हर बार जीडीए और ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी और अधिकारी कभी पैसे खाकर तो कभी राजनैतिक दबाव में जनता की शिकायतों को अनदेखा कर देते हैं। बता दें कि आरडीसी में गौर मॉल के पास और बीएसएनएल ऑफिस की तरफ जाते हुए रास्ते में जीडीए की तरफ से अस्थाई पार्किंग बनाई गई है। यहां पर लोग अपने वाहन पार्क कर सकते हैं।

सवाल यह उठता है क्या जीडीए और ट्रैफिक पुलिस को पहले उन लोगों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करनी चाहिए जिन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा कर जेनरेटर या सामान रखे हुए हैं। क्योंकि इन्हीं लोगों के कारण यहाँ आने वाले जन सामान्य को सड़क पर गाड़ी खड़ी करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। वरना कौन चाहेगा कि गाज़ियाबाद जैसे लूटपाट और चोरी के लिए मशहूर शहर में अपनी गाड़ी सड़क पर लावारिस छोड़ दे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel