ताज़ा खबर :
prev next

एबीईएस-ईसी में हुआ फैकल्टी डवेलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

गाज़ियाबाद। ऐबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में पांच दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का शुभारम्भ आज टी ई क्यू आई पी  के निर्देशानुसार हुआ। इस कार्यक्रम में 30 अध्यापको ने सहभागिता दिखाई। ऐबीई एस इंजीनियरिंग कॉलेज के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ- डी-के- शर्मा ने वेलकम नोट के साथ कार्यक्रम को अग्रेषित किया।

इस दौरान मुरादाबाद इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के निदेशक टेक्निकल एवं सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार घोष ने हैजर्ड वेस्ट मैनेजमेंट पे बात रखी और हैजर्ड वेस्ट के विभिन्न प्रकार तथा समाधान की रुपरेखा से परिचय कराया। वेव ग्रुप के सी ई ओ हर्ष मूर्ति ने इसी क्रम में अध्यात्म तथा प्रबंधन पर विस्तृत उल्लेख किया। वहीं ग्रेटर नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी कॉलेज के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ-बिनोद कुमार सिंह ने अपनी चर्चा ग्रीन कंस्ट्रक्शन से शुरुवात की तथा ग्रीन कंस्ट्रक्शन में प्रयोग होने वाले विभिन्न पदार्थो में से एक फ्लाई ऐश पर विशेष टिपण्णी की।

द एनर्जी रिसोर्स इंस्टिट्यूट के एसोसिएट फेलो मिस्टर सौरभ मनूजा ने हैजर्ड वेस्ट प्रबंधन विषय पर बात रखी जिसमे मनूजा ने घर और फैक्ट्री से उत्पन्न होने वाले प्रदुषण का ध्यान धराया और साथ में निदान की जानकारी दी।  इसी चर्चा के क्रम में आई ऍम एस इंजीनियरिंग कॉलेज के सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष डॉ- ए के श्रीवास्तव ने ग्रीन बिल्डिंग की निर्माण विधि का उल्लेख किया।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।