ताज़ा खबर :
prev next

यूपी में उपचुनावों को लेकर विपक्ष में हुआ समझौता, कैराना में सपा और नूरपुर में होगा रालोद का प्रत्याशी

गाज़ियाबाद | उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में विपक्षी दल एकजुट नजर आ रहे हैं। कल (शुक्रवार) को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच हुई बैठक में इन दोनों सीटों पर समझौते के तहत चुनाव लड़ने पर लगभग सहमति बन गई है। हालांकि अभी इस मुद्दे पर बसपा और कांग्रेस की मुहर लगनी बाकी है। सूत्र बताते हैं कि कैराना से सपा और नूरपुर से रालोद प्रत्याशी उतारेगा।
हालांकि सीटों के समझौते पर औपचारिक पुष्टि किसी दल ने नहीं की है मगर रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा है कि दोनों नेताओं की बातचीत सकारात्मक रही है। दोनों सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है। उपचुनाव के साथ ही दोनों दल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी एक साथ रहेंगे।
बताया जाता है कि अखिलेश यादव कैराना लोकसभा सीट पर सपा का प्रत्याशी उतारे जाने के फैसले पर अडिग रहे। जिसके बाद यह तय हुआ कि समझौते के तहत नूरपुर से रालोद अपना प्रत्याशी उतार सकता है। हालांकि अखिलेश यादव ने सीटों के समझौते के मुद्दे पर बसपा से सहमति लिए जाने की बात भी कही। सपा में जो चर्चाएं हैं उसके मुताबिक पार्टी कैराना लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री किरन पाल कश्यप को प्रत्याशी बना सकती है। साथ ही कई और नाम चर्चा में हैं। सपा का इस सीट से प्रत्याशी उतारने का तर्क है कि 2014 के चुनाव में इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे थे। माना जा रहा है कि इस उपचुनाव में भी बसपा का समर्थन उसके साथ है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel