ताज़ा खबर :
prev next

जांच रिपोर्ट में फूड प्रोडक्ट्स में मिली कमियां, तीन पर लगा जुर्माना

गाज़ियाबाद। फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट की जांच रिपोर्ट में जिले से लिए गए तीन अलग-अलग फूड प्रोडक्ट्स के सैंपल में कमियां मिली हैं। विभाग की रिपोर्ट के आधार पर एडीएम सिटी की कोर्ट ने संबंधित प्रतिष्ठानों के संचालकों पर कुल 3 लाख 70 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

फूड डिपार्टमेंट की जांच में जिन फूड प्रोडक्ट्स में कमियां पाई गई हैं उनमें एक टूटी फूटी कैंडी पपाया क्यूब का सैंपल, एक घेवर का सैंपल तथा पनीर का सैंपल शामिल है। इनमें टूटी फूटी कैंडी पपाया क्यूब और घेवर का सैंपल मिसब्रांड पाया गया जबकि पनीर का एक सैंपल जांच रिपोर्ट में सबस्टैंडर्ड मिला है। चीफ फूड ऑफिसर मनोज तोमर ने बताया कि एडीएम सिटी की कोर्ट ने कालिकागढ़ी स्थित नेहरू हाउसिंग सोसायटी निवासी टूटी फूटी कैंडी पपाया क्यूब के विक्रेता आशीष जैन पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा टूटी फूटी के निर्माता मेहरा फूड्स अजरोई रोड, सासनी हाथरस के ऊपर भी कोर्ट ने दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

सीएफओ ने बताया कि शिव मिष्ठान भंडार संगम विहार कॉलोनी थाना सिहानी गेट के अधिष्ठाता महिपाल के ऊपर कोर्ट ने दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। बता दें कि यहां से घेवर का सैंपल लिया गया था जो जांच में मिसब्रांड मिला। पनीर का सैंपल मेरठ रोड स्थित गंगनहर मुरादनगर से लिया गया था जो जांच में सबस्टैंडर्ड मिला। सभी को जुर्माने की राशि एडीएम सिटी की कोर्ट में जमा करनी है।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।