ताज़ा खबर :
prev next

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स पर भारी पड़ा सनराइजर्स हैदराबाद, 7 व‍िकेट से हास‍िल की जीत

नई दिल्ली। IPL 2018 के 36वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला हुआ। इस मैच में एक बार फिर से हैदराबाद की टीम अपराजेय साबित हुए और दिल्ली को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 164 रन बनाने थे जिसे इस टीम ने 19.5 ओवर में 7 विकेट शेष रहते ही बना लिए।

दिल्ली के खिलाफ मिले इस जीत के बाद हैदराबाद की टीम 14 अंक के साथ पहले नंबर पर आ गई है। वहीं दिल्ली की टीम 6 अंक के साथ सातवें नंबर पर है। एलेक्स हेल्स ने 31 गेंदों पर 45 रन बनाए और उन्हें अमित मिश्रा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। पहले विकेट के लिए हेल्स ने 76 रन की साझेदारी की। शिखर धवन ने 30 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली। धवन को भी अमित मिश्रा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। मनीष पांडे को प्लंकेट ने 21 रन पर विकेट के पीछे पृथ्वी शॉ के हाथों कैच करवाया। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 32 रन और यूसुफ पठान ने नाबाद 27 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा को दो जबकि लियाम प्लंकेट को एक विकेट मिला।

पारी में दिल्ली के लिए ओपन करने आए मैक्सवेल का भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और वो सिर्फ 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला लगातार गरज रहा है। उन्होंने इस मैच में 36 गेंदों पर 65 रन की अच्छी पारी खेली। वो राशिद खान की गेंद पर सिद्घार्थ कौल के हाथों लपके गए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली। कौल की गेंद पर शिखर धवन ने उनका कैच पकड़ा। नमन ओझा को इस सीजन में पहली बार टीम में मौका मिला था लेकिन वो अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा नहीं पाए। उन्हें एक रन पर राशिद खान ने रन आउट कर दिया।

रिषभ पंत इस मैच में खुलकर नहीं खेल पाए और राशिद खान ने उन्हें 18 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। विजय शंकर ने 13 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए जबकि डेनियल क्रिस्टियन 7 रन पर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे और दो विकेट झटके। सिद्धार्थ कौल को एक सफलता मिली।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel