ताज़ा खबर :
prev next

सेना की दौड़ में पास हुए 367 अभ्यर्थी

गाज़ियाबाद। सेना की भर्ती में रविवार को बागपत के अभ्यर्थियों ने भाग लिया। गेट पर ही तीन लोगों का एडमिट कार्ड फर्जी पाए जाने पर वापस भेज दिया गया। इस भर्ती में बागपत से 5872 युवा पंजीकृत थे। भर्ती में 4404 युवा भाग लेने पहुंचे। विभिन्न कारणों से 245 युवाओं को दौड़ से बाहर कर दिया गया। दौड़ में 4159 युवाओं ने हिस्सा लिया। तय समय में दौड़ पास करने वाले युवाओं की संख्या 367 रही। भर्ती प्रक्रिया कमला नेहरू नगर के सीपीडब्ल्यूडी मैदान पर चल रही है।

दौड़ पास होने वाले युवाओं की डिजिटल फोटो करवाई गई। बॉयोमैट्रिक से उनकी पहचान वेरिफाई कराई गई। इसके बाद मेडिकल के लिए बुलाया गया। मेडिकल टेस्ट सोमवार को कराया जाएगा। भर्ती मैदान से बाहर आने के बाद युवाओं ने अपनी सोच साझा की। 12वीं पास भूपेंद्र ने कहा कि बचपन से मेरा शौक सेना में जाने का था। मेरे नाना भी फौजी थे। कारगिल की लड़ाई में भाग लिया था। देश के दुश्मनों को नेस्तनाबूद करना चाहता हूं। स्नातक विजय चौहान ने कहा कि देश सेवा की इच्छा है। देश सेवा करने के लिए सेना में भर्ती होना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि आगे की भी परीक्षा मैं पास कर लूंगा।
निदेशक भर्ती एआरओ मेरठ के कर्नल रजनीश मेहता ने बताया कि सोमवार को गाजियाबाद के युवाओं की भर्ती होगी। मंगलवार को गाजियाबाद के मोदीनगर और हापुड़ की भर्ती होगी। दो दिनों तक चलने वाली भर्ती में 8300 युवा पंजीकृत हैं। सेना के 200 जवान लगाए गए हैं।कोई भी गलत अभ्यर्थी भर्ती न होने पाए इसके लिए पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है। प्रमाणपत्रों की ऑनलाइन चेकिंग की जा रही है। मूल निवास प्रमाण पत्र में अंकित नंबर का वेरीफाई किया जा रहा है। फर्जी प्रमाण पत्र के साथ पकड़े गए युवाओं को वापस भेजा जा रहा है।