ताज़ा खबर :
prev next

गज़ब हैं हाथरस के एसपी सुशील धुले, इनाम में मिले ₹1 लाख बाँट दिए बच्चों की पढ़ाई के लिए

अलीगढ़ | उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी लेटलतीफी और भ्रष्टाचार के लिए दुनिया भर में विख्यात है। मगर आज हम आपका परिचय एक ऐसे पुलिस अधीक्षक से करा रहे हैं जिसने न सिर्फ आनन फानन में एक बड़ा केस सुलझाया बल्कि ईनाम में मिले पैसों को अनाथ बच्चों को दान करके मिसाल भी पेश की है। यह बात अलग है कि उन्हें इनाम में 1 लाख रुपये देने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने को उनकी याद 7 महीने बाद आई। बुधवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ सुमन एसपी आफिस पहुंचे और उन्होंने पुलिस अधीक्षक और उनकी टीम का सम्मान किया। पुरस्कार के रुप में मिले एक लाख रुपये तुरन्त ही एसपी ने अनाथ बच्चों की संस्था मातृ छाया केन्द्र को देने इच्छा जाहिर की।

दरअसल हाथरस में सादाबाद क्षेत्र के गांव बहरदोई में सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन के घर में अक्टूबर 2017 में चोरी हुई थी। घर में रखे 18 लाख रुपये चोर पार करके ले गये थे। सादाबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस टीम ने करीब दस दिन के अंदर ही चोरी का खुलासा ही नहीं किया बल्कि मुकदमे में दर्ज 15 लाख रुपये की बजाय 18 लाख रुपये बरामद किए थे। इस चोरी में पूर्व मंत्री के गांव के ही पांच लोग निकले। चार लोगों को पुलिस जेल भेज चुकी है। एक आरोपी आज भी फरार है।

बुधवार को रामजी लाल सुमन, पूर्व विधायक देवेन्द्र अग्रवाल अपने काफी कार्यकर्ताओं के साथ एसपी आफिस पहुंचे। वहां उन्होंने एसपी और एसओजी टीम का स्वागत किया। नगद पुरस्कार के रुप में एक लाख रुपये का इनाम दिया,लेकिन एसपी ने यह राशि अपनी टीम में बांटने की बजाय उसे मातृ छाया केन्द्र हाथरस के अनाथ आश्रम में पढ़ रहे बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर दी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel