ताज़ा खबर :
prev next

दुलारी समिति ने निशुल्क मेडिकल कैम्प लगाकर मनाया मदर्स-डे

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद इंदिरा कॉलोनी में दुलारी समिति ने महिलाओ के लिए निशुल्क मेडिकल कैम्प लगाया। जिसमें स्लम एरिया में रहने वाली महिलाओं के स्वास्थ की जांच की गई । दुलारी समिति पिछले कई वर्षो से गरीब व जरूरत मंदो की सहायता करती आ रही है। इस समिति का एक निशुल्क सुविधा सेंटर भी चल रहा है। जिसमे कई डॉक्टर अपनी निस्वार्थ सेवा पृदान कर रहे हैं।

आज दुलारी समिति ने मातृ दिवस मनाया है जिसमें ( गायोनोलॉजिस्ट ) लेडी डॉक्टर सीमा वाष्णाये तथा डॉक्टर सरला मेहता ने महिलाओं के स्वास्थ की जांच की व उनकी शारीरिक समस्यों के बारे में शिक्षित किया । दुलारी समिति की अध्यक्षा राधिका शर्मा व उनकी टीम ने लेडी डॉक्टर सीमा वाष्णाये तथा डॉक्टर सरला मेहता का तुलसी का पौधा भेंट करके आभार व्यक्त किया। समिति की अध्यक्षा राधिका शर्मा ने बताया एक महिला अपने लिए समय कम ही निकाल पाती है। इसलिए उन्हें अपने शरीर को स्वच्छ व स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त जानकारी होना आवश्यक है।

निशुल्क स्वास्थ शिविर में लगभग 232 महिलाओ के स्वास्थ की जांच की गई। समिति ने महिलाओ को प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी सेनेटृरी नैपकिन वितरित की । दुलारी समिति की सचिव मीनाक्षी शर्मा ने बताया हमारी टीम इन मेडीकल कैम्प से महिलाओ को सरवाइकल केंसर का टेस्ट करवाने के लिए भी जागरूक कर रहे हैं। इस दौरान मौके पर समिति के सदस्य राधिका शर्मा, राहुल शर्मा, रीता अरोरा, राधा शर्मा, महाराज सिंह, मीनाक्षी शर्मा, आकाश कुमार के साथ वार्ड पार्षद आशुतोष शर्मा व वार्ड अध्यक्ष मदन सिंह तथा शालीमार गार्डन से पवन रेड़डी भी मौजूद रहे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel