ताज़ा खबर :
prev next

बुधवार को फिर किया आँधी ने परेशान, उत्तर प्रदेश में गई 17 की जान

गाज़ियाबाद | बुधवार शाम को आए आँधी-तूफान से उत्तर प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 पहुंच गई है। शाम 4 बजे के बाद आए इस आंधी-तूफान ने कई लोगों के आशियाने उजाड़ दिया, तेज हवा से पेड़-पौधे उखड़ गए जिससे यातायात अस्त-व्यस्त हो गया। इटावा में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि मथुरा में आंधी तूफान के चलते तीन लोगों की जान चली गई। आगरा, कानपुर और अलीगढ़ में भी तूफान ने 2-2 लोगों की जान ले ली। इसके अलावा हाथरस, एटा, फिरोजाबाद और बुलंदशहर में एक-एक लोगों की मौत हो गई है।
आगरा में पर्यटकों को तूफान के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पिछले हफ्ते यूपी में आए तूफान से भीषण तबाही मची थी और 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसलिए आगरा और आसपास के लोगों में अब आँधी-तूफान को लेकर काफी दहशत है। वहीं, बदलते मौसम को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। योगी सरकार ने अधिकारियों को तत्काल मौके का निरीक्षण कर प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे आगरा, अलीगढ, मथुरा और फिरोजाबाद सहित प्रभावित जिलों में आंधी तूफान से हुए नुकसान आकलन करें और प्रभावित लोगों तक तत्काल मदद पहुंचाएं। उधर, पूर्वोत्तर राज्य असम में भी भारी बारिश और तूफान की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।
बता दें कि कल शाम चली आंधी के दौरान गाज़ियाबाद समेत दिल्ली और एनसीआर के कई जिलों, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई। जानकारी के मुताबिक, पड़ोसी देश अफगानिस्तान में भी इसका का असर दिखा. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान के बॉर्डर पर बताया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel