ताज़ा खबर :
prev next

प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए शहर में 4 रूटों पर चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

गाज़ियाबाद। शहर में प्रदूषण स्तर कम करने के लिए जल्द ही इलेक्ट्रिक ऑटो व बसें चलाई जाएंगी। बुधवार को जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में हुई हाईपावर कमिटी की बैठक में एस्सेल इन्फ्रा कंपनी ने इस बाबत प्रेजेंटेशन दिया। वीसी ने कंपनी के अफसरों को 15 दिन के अंदर डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया है। कंपनी से किराया, बस की कीमत और इसकी मेंटिनेंस का खर्च भी पूछा गया है। जीडीए में हुई इस बैठक में सिविल पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, डीएमआरसी, नगर निगम, उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (यूपीएसआईडीसी), आवास विकास परिषद व अन्य विभाग के अफसर भी शामिल हुए। इनसे भी इस ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर राय ली गई।

बसों के लिए रूट दिलशाद गार्डन टु मोहननगर, कौशांबी टु मोरटा (ब्लू लाइन), कौशांबी से लालकुआं (ग्रीन लाइन), भोपुरा टु मोरटा (ब्राउन लाइन) होंगे। कंपनी से शहर के अन्य रूटों पर इलेक्ट्रिक ऑटो चलाने का प्रस्ताव दिया है। इस पर जीडीए वीसी ने कहा कि अभी ऑटो की संख्या बहुत अधिक है। ऐसे में इलेक्ट्रिक ऑटो से दिक्कत होगी। इस पर आरटीओ की तरफ से सलाह दी गई कि वर्तमान में चल रहे ऑटो के परमिट को इलेक्ट्रिक ऑटो में ट्रांसफर करके इस पर काम किया जा सकता है।

वहीं इलेक्ट्रिक बस संचालित करने में अभी जीडीए नोडल एजेंसी की भूमिका में है। बजट का इंतजाम जीडीए के अलावा अन्य विभागों से होगा। फिलहाल जीडीए इसे संचालित करेगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel