ताज़ा खबर :
prev next

मानसिक रूप से कमजोर लोगों को मिल रही है ‘नई मंजिल’

गाज़ियाबाद। लोनी एसडीएम अमितपाल शर्मा ने ऑपरेशन ‘नई मंजिल’ शुरू कर मानवता को बढ़ावा दिया। उनकी इस अनूठी पहल से बेसहारा और मानसिक रूप से कमजोर बच्चों, महिलाओं और पुरुषों को आसरा व चिकित्सीय सहायता दिलाकर उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

इस ऑपरेशन में लेखपाल, पुलिसकर्मी, सरकारी कर्मचारी और समाजसेवी भी सहयोग कर रहे है। एसडीएम ने बताया कि ऑपरेशन के तहत लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में पुलिस को शनिवार को नेपाली मूल की एक महिला मिली। पुलिस ने उसका मेडिकल कराया है। मानसिक रूप से कमजोर लग रही महिला को नारी निकेतन भेजा जा रहा है जहां उसके घरवालों का पता निकालकर उनसे संपर्क किया जाएगा।

एसडीएम के अनुसार जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने इस बारे में चिंता जाहिर की थी। इसके बाद उनके निर्देश पर ऑपरेशन का नाम ‘नई मंजिल’ रखा गया। इस ऑपरेशन के जरिए एक सप्ताह में दो महिलाओं और चार पुरुषों की मदद की गई।

किसी मोहल्ले, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा या कहीं भी कोई बेसहारा या मानसिक रूप व्यक्ति मिले तो इसकी जानकारी पुलिस को दें। इस तरह आम आदमी भी इस ऑपरेशन का हिस्सा बन सकता है। पुलिस उनकी मेडिकल जांच कराकर महिलाओं को नारी निकेतन, बच्चों को बाल गृह तथा मानसिक रोगियों को मानव व्यवहार केंद्र में भेजेगी। यहां उनके परिवार को खोजा जाएगा और वापस घर भेजा जाएगा।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel