ताज़ा खबर :
prev next

जाम मुक्त करने के लिए एनएच-24 से जोड़ा जाएगा एलिवेटेड रोड

गाज़ियाबाद। यूपी गेट पर लगने वाले जाम को पूरी तरह से खत्म करने के लिए एलिवेटेड रोड को एनएच-24 से जोड़ा जाएगा। नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने जीडीए को तीन मॉडल बनाकर दिए हैं। जीडीए का इंजीनियरिंग विंग इन मॉडल का अध्ययन कर रहा है। मंजूरी मिलते ही प्रॉजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा। निर्माण कार्य एनएचएआई करेगा। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि जरूरत पड़ने पर एनएचएआई से मिले प्रस्तावों पर कंसल्टेंट से भी राय ली जाएगी।

यातायात पुलिस के अनुसार, यूपी गेट से हर मिनट 135 से 150 वाहन गुजरते हैं। सुबह-शाम के समय पीक ऑवर में यह आंकड़ा बढ़कर 180 वाहन प्रति मिनट से भी ज्यादा हो जाता है। इस गिनती में दोपहिया वाहन शामिल नहीं किए गए हैं। यातायात दबाव कम होने की स्थिति में भी यहां से गुजरने वाले वाहनों की संख्या 100 प्रति मिनट है।

एनएचएआई के प्रॉजेक्ट डायरेक्टर आरपी सिंह के मुताबिक, जीडीए ने एलिवेटेड रोड शुरू होने के बाद यूपी गेट पर जाम की समस्या का समाधान करने की बात कही थी। ऐसे में एलिवेटेड रोड को एनएच-24 से जोड़ने के लिए कंसल्टेंट की मदद से तीन मॉडल बनाकर भेजे गए हैं। गाजियाबाद अथॉरिटी जिस मॉडल को मंजूरी दे देगी, उसके बाद काम शुरू कर दिया जायेगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel