ताज़ा खबर :
prev next

वसुंधरा और विजयनगर में सरकारी अस्पताल खोलने की कवायद शुरु

गाज़ियाबाद। स्वास्थ्य विभाग ने विजयनगर और वसुंधरा में सरकारी अस्पताल खोलने के लिए एक बार फिर कवायद शुरू कर दी है। विभाग ने दोनों जगहों पर अस्पताल बनाने के लिए जमीन की मांग की है।

बता दें कि जमीन मिलने के बाद शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। हिंडन पार क्षेत्र के वसुंधरा और लाइनपार क्षेत्र के विजयनगर में रहने वाली लाखों की आबादी के लिए अभी तक सरकारी अस्पताल की सुविधा नहीं है। इन क्षेत्रों में काफी समय से सरकारी अस्पताल खोलने की मांग उठ रही है। पिछली बार स्वास्थ्य विभाग ने दोनों की स्थानों पर अस्पताल बनाने के लिए जमीन की तलाश की थी, लेकिन संबंधित संस्थाओं ने फ्री या सस्ते दामों पर जमीन मुहैया करवाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में शासन को अवगत कराने के बाद प्रयास बंद कर दिए थे।

सीएमओ डॉ. एन.के. गुप्ता का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग ने वसुंधरा में आवास विकास परिषद और विजय नगर में नगर निगम से जमीन की मांग की है। वसुंधरा में आवास विकास को पत्र लिखकर 100 बेड का सरकारी अस्पताल बनाने के लिए 7392 वर्ग मीटर जगह देने को कहा है। वहीं नगर निगम से विजयनगर में 50 बेड के लिए दो एकड़ जमीन की मांग की गई है। जबकि लोनी में 50 बेड के अस्पताल के लिए सात एकड़ जमीन मिल चुकी है। जिसे वित्त विभाग में अनुमति के लिए भेजा गया है। यहां से संस्तुति होने के बाद अस्पताल निर्माण शुरू होगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel