ताज़ा खबर :
prev next

पुलिस ने लापता लड़के को टैटू की मदद से 5 घंटे के अंदर पहुँचाया घर

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली मेट्रो के यमुना बैंक डिपो के 2 पुलिस स्टाफ ने परिवार से बिछड़े एक 14 साल लड़के को उसके घर पहुंचा दिया। लड़के को मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है। उसे अपने घर का पता भी ठीक से मालूम नहीं था। इसके बावजूद मेट्रो पुलिस के प्रयास से महज 5 घंटे के अंदर उसे उसके घरवालों तक पहुंचा दिया।

डीसीपी (मेट्रो) दीपक गौरी के अनुसार, मंगलवार शाम को पीसीआर के जरिए पता चला कि बाराखंभा मेट्रो स्टेशन पर एक 14 साल का लड़का लावारिस हालत में मिला है। जानकारी होते ही एएसआई उदय पाल और कॉन्स्टेबल सतीश मौके पर पहुंचे। मौके पर पता चला कि लड़के की मानसिक हालत ठीक नहीं है।
वह अपने घर का पता भी नहीं बता पा रहा था। उसने बस अपना नाम विवेक, पिता का नाम नारायण सिंह और घर किसी शनि मंदिर के पास बताया। जांच करने पर पता चला कि उसके दाहिने हाथ पर एक टैटू भी गुदा हुआ है। उसमें उसके नाम के साथ वीपीओ मानछपरा, जिला बलिया, यूपी लिखा हुआ था।

इसके आधार पर पुलिस नोएडा के मामूरा इलाके में पहुंची। वहां पता चला कि इलाके में दो शनि मंदिर हैं। पुलिस ने दोनों मंदिरों के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। जिससे लड़के को घर पहुंचाया जा सके।

इसी बीच इलाके के एक व्यक्ति ने उस लड़के को पहचान लिया। उसकी मदद से पुलिस लड़के के घर तक पहुंच गई और उसे उसके परिवार के हवाले कर दिया गया। लड़के की पहचान गली नंबर 2/11, मामूरा, सेक्टर-66, नोएडा, यूपी के रहने वाले विवेक सिंह के रूप में हुई।

विवेक के परिजनों ने बताया कि वह अचानक घर से चला गया था और तब से उसकी तलाश की जा रही थी। लड़के को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए परिजनों ने दिल्ली पुलिस का आभार भी जताया। वहीं डीसीपी ने कहा कि इस अच्छे काम के लिए दोनों पुलिसवालों को पुरस्कृत किया जाएगा।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel