ताज़ा खबर :
prev next

लोनी विधायक ने खोली पुलिस की उगाही की पोल, सीएम को भेजी चिट्ठी

गाजियाबाद। अपनी ही सरकार में लोनी के भाजपा विधायक ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधायक ने पुलिस अधिकारियों पर सुनवाई न करने और लोनी क्षेत्र में पुलिस की अवैध उगाही के मामले में अब मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने लोनी क्षेत्र के एक चौकी इंचार्ज और पांच अन्य पुलिसकर्मियों पर अलग-अलग मामले में लोगों को छोड़ने के बदले घूस लेने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि शिकायत के बावजूद एसएसपी ने भी कार्रवाई नहीं की। विधायक का यह ‘लेटर बम’ राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बन गया है। लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में लिखा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में लोगों को जेल भेजने का डर दिखाकर जबरन उगाही की जा रही है। आरोप लगाया है कि बंथला चौकी इंचार्ज ने एक ट्रैक्टर चालक शौकीन पुत्र महमूद अली को दूसरी गाड़ी में साइड लगने पर बैठा लिया। बाद में 13 हजार रुपये और बैटरी लेकर उसे छोड़ा गया। यह हाल तब है जब दोनों पक्ष एक-दूसरे को जानते थे और कार्रवाई नहीं चाहते थे। उनके कहने पर भी उन्हें नहीं छोड़ा गया और चौकी इंचार्ज ने उगाही की।

भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने आरोप लगाया है कि टीला गांव निवासी प्रवेश पुत्र निरंजन को झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर उनके यहां काम करने वाले मजदूरों को पुलिस ने उठा लिया। थाना लोनी बार्डर की सरकारी गाड़ी में आए पांच सिपाहियों ने 40 हजार रुपये लेकर उन्हें छोड़ा। इस लेनदेन की रिकार्डिंग भी मौजूद है। आरोप है कि एसएसपी से कई बार इसकी शिकायत की गई, लेकिन उन्होंने कार्रवाई नहीं की। इससे सरकार की बदनामी हो रही है। उन्होंने इस पत्र की कॉपी प्रमुख सचिव गृह और डीएम गाजियाबाद को भी भेजी है।

वहीँ एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि लोनी विधायक की ओर से मुझे शिकायत नहीं मिली है। किसी अन्य माध्यम से पता चला है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है और कॉपी डीएम महोदया को दी है। मामले की जांच कराई जाएगी और उगाही के आरोप सही पाए गए तो निश्चित ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लोनी विधायक ने तीन अलग-अलग थानों से तीन गनर ले रखे हैं। नियमों के मुताबिक एक ही गनर मिलना चाहिए। उनसे दो गनर वापस करने के लिए कहा गया था। शायद यह उसी की प्रतिक्रिया हो सकती है।

 

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel