ताज़ा खबर :
prev next

तेज हवाओं ने मचाई तबाही, फिरोजाबाद में 3 लोगों की मौत, आज भी आंधी-तूफान की आशंका

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के कई शहरों में तेज हवाओं ने तबाही मचा दी है, कहीं बड़े-बड़े पेड़ जड़ से उखड़े तो कहीं तेज हवाओं के चलते कई शहर की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। शनिवार शाम आए आंधी-तूफान से फिरोजाबाद में दर्दनाक हादसा हुआ। जिसने तीन लोगों की जिंदगी ही खत्म कर दी।

दरअसल, फिरोजाबाद के रामगढ़ इलाके के चनोरा गांव में घर बन रहा था और लेंटर डलने की तैयारी चल रही थी। अचानए आए आंधी- तूफान से लेंटर का जाल उखड़कर नीचे आ गिरा और निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जिसमें एक महिला, एक राज-मिस्त्री और एक मजदूर की जान चली गई जबकी एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हुई है। हादसे की खबर के बाद स्थानीय विधायक पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

वहीं आगरा में मौसम एक बार फिर भयानक हुआ और देखते ही देखते हवा की रफ़्तार ऐसी बढ़ गई कि सड़क किनारे लगे होर्डिंग जमीन पर आ गिरे। तेज रफ्तार हवा के साथ ही घने बादल छा गए जिससे दिन में ही अंधेरा हो गया और फिर बारिश शुरू हो गई। जिस तरह की तेज हवाएं आगरा में चलीं वैसी ही हवाएं मथुरा में भी चलीं। मथुरा में भी पेड़ जड़ से उखड़कर वाहनों पर गिरे।

आंधी-तूफान और मौसम की इस मार ने प्रदेश में हाहाकार मचा दिया है, तेज हवाओं का चलना अब लोगों के दिलों में खौफ भर देता है। लोग हैरान हैं कि आखिर मौसम की ये कैसी टेढ़ी चाल है, जो सबकुछ खत्म कर देने पर उतारू है। बता दें कि भारत के कई राज्यों में तबाही मचाने के बाद भी तूफ़ान का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ का असर जम्मू-कश्मीर से पूर्वोत्तर राज्यों की ओर से स्थानांतरित होने के कारण असम सहित पूर्वोत्तर के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे तक चक्रवाती हवाओं की आशंका जताई है।

शनिवार शाम को विभाग द्वारा मौसम के पूर्वानुमान की जारी रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी अफगानिस्तान और आस-पास के इलाकों में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर मध्य भारत के कुछ राज्यों में बरकरार है।

मौसम की इन परिस्थितियों का असर अन्य उत्तरी राज्यों में भी देखने को मिलेगा। इसकी वजह से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटों में तूफान या तेज हवाओं का पूर्वानुमान जताया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel