ताज़ा खबर :
prev next

मथुरा में खुलेगा पीएसके, लाखों लोगों को मिलेगा लाभ

गाज़ियाबाद। रीजनल पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) से जुड़े लोगों को अब पासपोर्ट बनवाने के लिए गाज़ियाबाद के चक्कर नहीं काटने होंगे। विदेश मंत्रालय की ओर से आरपीओ गाज़ियाबाद से जुड़े मथुरा के वृंदावन डाकघर में (22 मई) मंगलवार से पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीएसके) खोला जा रहा है। इसके खुलने से मथुरा सहित हाथरस, आगरा और अलीगढ़ के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

आवेदक नए पासपोर्ट बनवाने और नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद पासपोर्ट सेवा केंद्र पर जाकर बाकी प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। अब तक ऑनलाइन आवेदन के बाद औपचारिकताएं पूरी करने के लिए गाज़ियाबाद के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित आरपीओ कार्यालय या फिर साहिबाबाद स्थित पीएसके जाना पड़ता था। अब विभिन्न जनपदों के लोगों का कार्य वृंदावन के डाकघर में ही हो जाएगा।

वृंदावन में पीएसके खुलने का लाभ मथुरा व आसपास के जनपद वासियों के साथ आरपीओ गाजियाबाद को भी मिलेगा। यहां लोड कम होने से आरपीओ कार्यालय व पीएसके में पासपोर्ट आवेदन के लिए मिलने वाले अपॉइंटमेंट का समय लंबा नहीं खिंचेगा। आरपीओ गाज़ियाबाद से मथुरा, हापुड़, मेरठ, आगरा, गौतमबुद्धनगर, हाथरस, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर और अलीगढ़ जनपद जुड़े हुए हैं।

मेरठ और आगरा में खुल चुके पीएसके
विदेश मंत्रालय की ओर से लोगों की सहूलियत के लिए आरपीओ गाज़ियाबाद से संबद्ध मेरठ और आगरा के जनपदों के डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र की पहले ही शुरुआत की जा चुकी है। यहां के लोगों और आसपास के जनपदों के आवेदकों को इससे बड़ी राहत मिली है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel