ताज़ा खबर :
prev next

मेंटेनेंस चार्ज नहीं मिलने से इंदिरापुरम का विकास कार्य पड़ा ठप

गाज़ियाबाद। जीडीए को मेंटिनेंस चार्ज न मिलने से इंदिरापुरम के विकास कार्य प्रभावित होने की संभावना बढ़ गई है। फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स असोसिएशन के अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि जीडीए ने लिखित में सूचना दी है कि इंदिरापुरम की करीब 65 ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज पर करीब 10 करोड़ रुपये बकाया है। इस वजह से अहिंसा खंड और वैभव खंड में सीवर लाइन डालने, अहिंसा खंड में अंडरग्राउंड वॉटर टैंक का निर्माण व वॉटर बूस्टर पंप लगाने और इंदिरापुरम के सौंदर्यकरण का कार्य प्रभावित हो रहा है। वहीं, जीडीए वीसी रितु महेश्वरी का कहना है कि मेंटिनेंस शुल्क की वसूली के लिए जल्द ही बकायेदारों के खिलाफ आरसी जारी की जा सकती है।

आलोक कुमार ने बताया कि फेडरेशन ऑफ एओए की तरफ से एनजीटी में याचिका डालने के बाद ही जीडीए ने इंदिरापुरम के विकास कार्यों के लिए 20 करोड़ रुपये का बजट तैयार प्रस्तावित किया। जीडीए ने करीब 8 करोड़ के कार्यों की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है, जिसकी जानकारी फेडरेशन को दी गई है। लेकिन पर्याप्त फंड के अभाव में सीवर लाइनें बिछाने व अंडर ग्राउंड वॉटर टैंक के निर्माण जैसे बड़े कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

फेडरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि मेंटिनेंस शुल्क न देने वाले फ्लैट्स के मालिकों की जानकारी फेडरेशन की ओर से जीडीए को मुहैय्या कराई जाएगी। इसके लिए एक टीम का भी गठन कर दिया है। उन्होंने बताया कि इंदिरपुरम के विकास के लिए सभी इंदिरापुरम के लोगों को आगे आना होगा। फेडरेशन के पदाधिकारी व मेंबर्स भी अपने स्तर पर बकायेदारों को मेंटिनेंस शुल्क देने के प्रति जागरूक करेंगे।

 

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel