ताज़ा खबर :
prev next

मोमोज खाने की जिद्द करने पर शराबी पिता ने छह वर्षीय मासूम को नहर में फेंका

नई दिल्ली। दिल्ली के जैतपुर इलाके से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ एक पिता ने मोमोज दिलाने की जिद्द करने पर छह वर्षीय बेटे अयान को नहर में फेंक दिया और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। बेटे को नहर में फेंकते देख लोगों ने पिता को पकड़कर जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। वारदात के समय आरोपी शराब के नशे में था।

पुलिस ने रविवार दोपहर को नहर से बच्चे के शव को बरामद कर लिया है। डीसीपी चिन्यम बिश्वाल ने बताया कि शनिवार रात करीब दस बजे पीसीआर को घटना की सूचना मिली। मौके पर पुलिस को पता लगा कि मदनपुर खादर निवासी संजय अलवी (31) ने बेटे अयान को खादर पुलिया से आगरा नहर में फेंक दिया है। स्थानीय लोगों ने आरोपी संजय अलवी को पकड़ रखा था।

उसकी जमकर पिटाई भी की थी। लोगों ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया।  पुलिस ने गोताखोर, फायर ब्रिगेड व डिजास्टर मैनेजमेंट की टीमों को मौके पर बुलाया। देर रात तक नहर में बच्चे को तलाशा गया, मगर टीम उसे नहीं खोज पाई। इसके बाद रविवार सुबह बचाव कार्य शुरू किया गया और दोपहर के समय अयान का शव आगरा कैनाल से बरामद कर लिया गया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स में रखवा दिया है।

सोमवार को यानि आज उसका पोस्टमार्टम होगा। जैतपुर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर आरोपी पिता संजय अलवी को गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल जांच में आरोपी के शराब पीने की पुष्टि हो गई है। आरोपी ने बताया कि उसका बेटा काफी देर से मोमोज मांग रहा था। काफी समझाने पर जब वह शांत नहीं हुआ तो उसने बच्चे को खादर पुलिया पर ले जाकर आगरा कैनाल में फेंक दिया। आरोपी संजय अलवी ई-रिक्शा चलाता है। वह अपनी दादी व तीन बच्चों के साथ रहता है। संजय की शादी वर्ष 2004 में आशमां के साथ हुई थी। आशमां तीन बच्चे नरगिस (11), अरमान (10) और अयान (6) को छोड़कर चली गई थी। वह अपने मायके सोनीपत में तभी से रह रही है। आरोपी हमेशा बच्चों के साथ मारपीट करता रहता था।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मौके पर मौजूद लोगों ने संजय को तो पकड़ लिया और उसकी पिटाई भी कर दी, मगर बच्चे को बचाने कोई नहर में नहीं कूदा। बताया जा रहा है कि अगर कोई नहर में कूदकर बच्चे को तलाशता तो शायद बच्चा बच जाता।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel